ओडिशा के मुख्यमंत्री ने कहा-
ओडिशा के मुख्यमंत्री ने कहा- "सरकारी स्कूलों को आधुनिक सुविधाओं से बदला..."
Share:

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य के 1,000 से अधिक सरकारी स्कूलों में आधुनिक सुविधाओं के निर्माण की घोषणा की। स्कूलों को स्मार्ट क्लासरूम, ई-लाइब्रेरी कम रीडिंग रूम, एक आधुनिक विज्ञान प्रयोगशाला, स्वच्छ शौचालय, सुरक्षित पेयजल और खेल के बुनियादी ढांचे जैसी आधुनिक सुविधाओं से बदल दिया जाएगा।

सीएम पटनायक ने कहा कि पहले चरण में 1070 स्कूलों को आधुनिक सुविधाओं से बदला जाएगा और इस कदम को प्रगतिशील ओडिशा का आधार बताया। स्कूलों को बदलने का निर्णय राज्य के बच्चों के लिए नए अवसर लाएगा और उनके सपनों को पूरा करने में मदद करेगा। परियोजनाओं को राज्य सरकार की 5T पहल के तहत शुरू किया गया था। उन्होंने शनिवार को गंजम जिले के अपने विधानसभा क्षेत्र हिंजिली में ऐसे 10 रूपांतरित स्कूलों का उद्घाटन किया। लगभग 50 ऐसे स्कूलों को पूरी तरह से उन सभी सुविधाओं के साथ फिर से तैयार किया गया है जो राज्य की राजधानी के निजी स्कूलों में भी उपलब्ध नहीं हैं।

पटनायक ने वर्चुअल मोड के माध्यम से भुवनेश्वर से स्कूलों का उद्घाटन किया, जबकि छात्रों, अभिभावकों और स्थानीय लोगों के साथ मंत्री, विधायक और अन्य पदाधिकारी स्कूलों में मौजूद थे।

24 घंटों में मिले कोविड-19 के 30 हजार 948 नए मामले, 403 मरीजों की मौत

सीएम बोम्मई ने कहा- "अत्यधिक सावधानी" के साथ कर्नाटक सरकार स्कूलों को फिर से खोलने के लिए है तैयार...

उत्तर प्रदेश में 594 किलोमीटर गंगा एक्सप्रेस-वे का निर्माण होगा: सीएम योगी आदित्यनाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -