शिवपाल यादव को झटका, सरकार ने घटा दी सुरक्षा

लखनऊ: मैनपुरी लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ आए प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) प्रमुख शिवपाल सिंह यादव की सुरक्षा घटा दी गई है। शिवपाल यादव की सुरक्षा Z श्रेणी से घटाते हुए अब Y श्रेणी की कर दी गई है। बताया जा रहा है कि, सरकार ने शिवपाल और अखिलेश के बीच बढ़ती नज़दीकी के कारण यह फैसला लिया है। 

बता दें कि इससे पहले सरकार ने सपा मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव से जुड़े कई नेताओं की सुरक्षा घटा दी थी, जिसमें अखिलेश यादव की पत्नी सांसद डिंपल यादव, आजम खान, एसपी महासचिव रामगोपाल यादव की Z+ सिक्युरिटी को घटाकर Y श्रेणी की कर दिया गया था। बदायूं के सांसद धर्मेंद्र यादव की Y+ कैटेगरी की सिक्युरिटी को भी बरक़रार रखा गया था।

दरअसल, राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने VVIP कल्चर खत्म करने के तहत सीएम योगी ने प्रमुख सचिव (गृह) को केवल जरूरत के अनुसार, नेताओं को सुरक्षा प्रदान करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद सभी VVIP और VIP को मिली कैटेगरीवाइज सिक्युरिटी का रिव्यू किया गया था। इसके बाद कई  नेताओं और मंत्रियों को दी गई सिक्युरिटी के बारे में रिपोर्ट मंगाई गई थी। इसके बाद नेताओं की सिक्युरिटी कम कर दी गई थी। 

'रामपुर क्यों आ रहे हैं, यहाँ तो चुनाव है ही नहीं..', अखिलेश यादव पर आज़म का तंज

'यात्रीगण कृपया ध्यान दें, डिंपल भाभी को जिताएं..', रेलवे स्टेशन से 'सपा' का प्रचार, देखें Video

राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' से निकला रोज़गार, दौड़-दौड़कर पोस्टर लगाने के 15 हज़ार !

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -