'यात्रीगण कृपया ध्यान दें, डिंपल भाभी को जिताएं..', रेलवे स्टेशन से 'सपा' का प्रचार, देखें Video

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के इटावा रेलवे स्टेशन पर मैनपुरी संसदीय सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) की उम्मीदवार डिंपल यादव के समर्थन में अनाउसमेंट किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। ख़बरों के मुताबिक, इन्क्वायरी रूम से शनिवार (26 नवम्बर) की रात लगभग 11 बजे डिंपल यादव को वोट देने की अपील की गई। इस पर सत्ताधारी भाजपा ने आपत्ति जताते हुए निर्वाचन आयोग से शिकायत का फैसला किया है। रेलवे ने मामले की जाँच की बात कही है। NewsNation ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसका वीडियो शेयर किया है

 

ख़बरों के अनुसार, शनिवार रात करीब 11 बजे मुसाफिरों को ट्रेन की जानकारी देने वाले माइक से ‘यात्रीगण कृपया ध्यान दें, डिंपल भाभी को जिताएँ’ का अनाउसमेंट किया गया। पहले तो यात्री कुछ समझ नहीं पाए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, समाजवादी पार्टी (सपा) के समर्थन में यह अनाउसमेंट एक बार नहीं बल्कि, 15 से 20 बार किया गया। इस दौरान मौके पर ‘डिंपल यादव जिंदाबाद’ के नारे लगने की भी जानकारी मिली है। चश्मदीदों के मुताबिक, रात के वक़्त इन्क्वायरी रूम खाली था। कुछ लोग उसमें घुस गए और डिंपल यादव को वोट देने की अपील कर डाली। अनाउसमेंट सुनकर जब तक यात्री इन्क्वायरी रूम पहुँचे, तब तक वे लोग फरार हो चुके थे। चंद्रवीर नामक एक चश्मदीद का कहना है कि यह हरकत रेलवे यूनियन से संबंधित कुछ लोगों ने की है, जो प्रयागराज जा रहे थे। अनाउंसमेंट करने वालों की अभी तक शिनाख्त नहीं हो सकी है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, पूछताछ काउंटर पर तैनात कर्मचारी मंशा मुंडा ने इसे नार्थ सेंट्रल रेलवे मेंस यूनियन के कुछ कार्यकर्ताओं द्वारा जबरदस्ती की गई हरकत बताया है। रेलवे अधिकारियों ने कहा है कि मामले की विस्तृत रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेजी जा रही है। वहीं, मैनपुरी से भाजपा उम्मीदवार रघुराज सिंह शाक्य ने इस घटना पर नाराजगी प्रकट करते हुए इसे समाजवादी पार्टी की बौखलाहट करार दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि सपा ने अभी से अपनी हार स्वीकार कर ली है। शाक्य ने इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग से करने का फैसला किया है। बता दें कि मुलायम सिंह के देहांत से रिक्त हुई मैनपुरी संसदीय सीट पर आगामी 5 दिसम्बर 2022 को उपचुनाव प्रस्तावित है। सपा ने यहाँ से पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है।

राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' से निकला रोज़गार, दौड़-दौड़कर पोस्टर लगाने के 15 हज़ार !

ओवैसी ने केजरीवाल को 'छोटा रिचार्ज' क्यों कहा ? बोले- उन्होंने मुस्लिमों को बदनाम किया

'शी जिनपिंग कुर्सी छोड़ों..', चीन में सरकार के खिलाफ उग्र हुआ प्रदर्शन, पत्रकार को पुलिस ने पीटा

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -