....जब आॅक्सीजन हो जाएगी हवा हवाई !
....जब आॅक्सीजन हो जाएगी हवा हवाई !
Share:

वर्तमान दौर में सब कुछ हाईटैक हो रहा है. अब आपको साफ और पीने का पानी चाहिए हो तो सड़कों के किनारे मिनरल वाॅटर की बोतलें बिकती हैं. आखिर साफ और शुद्ध पानी नसीब वालों को ही मिलता है. अजी पानी तो क्या अब तो हवा भी हवाई होने जा रही है. कहते हैं दिल्ली दिलवालों की है मगर अब दिल्ली वालों के फेफड़ों में कार्बनिक हवा दाखिल होने लगी है।

दिल्ली के फेफड़े कमजोर होने और प्रदूषण से प्रभावित होने से सीएम केजरीवाल चिंता में थे आनन-फानन में उन्होंने लोगों के साथ आॅड-ईवन का प्रयोग किया. जनता बेचारी सीएम के इशारों पर लेफ्ट राईट करती रही. इसके बाद भी साफ वायु के लिए यही कहा जाता रहा दिल्ली अभी दूर है भाई. मगर अब तो कनाडा की कंपनी हवा आपके घरों तक पहुंचाने जा रही है।

अर्थात् हवा लेने के लिए अब फेफड़ों में नहीं जेब में दम होना चाहिए. हवा को कैद करना भी कोई इनसे सीखे. आपको ताजी हवा चाहिए तो उसके लिए सुबह-सवेरे जल्दी उठने की झंझट नहीं जब दिल करे केन खोलो पुश करो और खुश रहो। 

कितना आसान फंडा, मगर इन कैन वालों के चक्कर में न जाने कितनों का चैन छिनने वाला है. यह तो भगवान जाने भैया, हम क्या जानें?

कैन आएगी. फिर उसे खरीदने वाले भी होंगे मगर इसके पहले उसके दर्शन करने वालों की भीड़ लगने वाली है. जैसे कलियुग का कोई नया चमत्कार होने वाला है. अब इस केन पर अधिकार किस-किस का होगा यह तो वक्त ही बताएगा मगर इसके लिए भी पहले वीवीआईपी और वीआईपी कोटा तैयार हो जाएगा।

फिर मंत्रियों से सिफारिशें की जाऐंगी. भारत में बिकने वाले सिलेंडर की ही तरह हवा की यह केन ब्लैक में लेने के लिए भी लोग जुगाड़ लगाऐंगे. हां चिकित्सकों की चांदी जरूर हो जाएगी. हां, क्यों नहीं भैया अब जो कैन नहीं लेगा वह अनफिल्टर्ड हवा जो खाएगा।

यह हवा खाएगा तो फिर उसे टेबलेट तो खानी ही पड़ेगी. हां, मगर व्हाईट हाउसेस में बैठे व्हाईट काॅलर्स का क्या. फोन घुमाया कंपनी का कर्मचारी खुद ही केन दफ्तर में छोड़ आएगा.

वह भी बिल्कुल काॅस्ट फ्री. फिर कोई शोर भी कैसे मचाएगा इन केन पर नाॅट फाॅर सेल का लेबल लग जाएगा, तो सेल और अनसेल से केन का खूब खेल चलेगा. हवा की यह बीमारी कहीं वायरल न हो जाए वर्ना केन का यह सच दूसरे शहरों को भी बीमार कर देगा| 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -