सरकार ने 1,616 स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों के परिजनों को  808 करोड़ रुपये के बीमा का भुगतान किया: मंडाविया
सरकार ने 1,616 स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों के परिजनों को 808 करोड़ रुपये के बीमा का भुगतान किया: मंडाविया
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज (पीएमजीकेपी) बीमा पॉलिसी, जिसे 30 मार्च, 2020 को पेश किया गया था, ने कम से कम 1,616 मृत स्वास्थ्य कर्मियों के परिवारों को कुल 808 करोड़ रुपये के बीमा दावों को मंजूरी दी, जो कोविद -19 के प्रकोप से लड़ने में शामिल थे।

यह योजना सामुदायिक और निजी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं सहित 22.12 मिलियन स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं को व्यापक व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा में 50 लाख रुपये प्रदान करती है, जो सीधे संपर्क में आ सकते हैं।

30 मार्च, 2020 को, केंद्र ने कोविड -19 से लड़ने वाले स्वास्थ्य कर्मियों के लिए पीएमजीकेपी योजना की घोषणा की। यह योजना सामुदायिक स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और निजी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं सहित 22.12 लाख स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं को व्यापक व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा में 50 लाख रुपये प्रदान करती है, जिनके साथ सीधे संपर्क हो सकता है और वे कोविड -19 रोगियों की देखभाल में शामिल हो सकते हैं और बीमारी के अनुबंध के जोखिम में हो सकते हैं।

एक अनुवर्ती जांच के जवाब में, मंडाविया ने महामारी की पहली, दूसरी और तीसरी लहर के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सभी डॉक्टरों, नर्सों और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की प्रशंसा की. इन स्वास्थ्य कर्मियों के प्रयासों के कारण, उन्होंने जारी रखा, देश महामारी से सफलतापूर्वक निपटने में सक्षम था

पुलिसकर्मियों पर चढ़ी तेज रफ्तार कार, घटना जानकर कांप जाएंगे आप

अचानक 'आग का गोला' बन गई यात्रियों से भरी बस, और फिर जो हुआ...

हिमस्खलन में फंसे इंडियन आर्मी के 7 जवान हुए शहीद, रक्षा मंत्री ने जताया दुःख

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -