विदेश मंत्री की नई चुनौती, ISIS द्वारा यमन में किडनैप हुए भारतीय पादरी को छुड़ाना
विदेश मंत्री की नई चुनौती, ISIS द्वारा यमन में किडनैप हुए भारतीय पादरी को छुड़ाना
Share:

नई दिल्ली : विदेश मंत्रालय एक बार फिर विदेश में बसे भारतीयों को बचाने के मुहिम पर निकल पड़ा है। आईएसआईएस ने यमन में रहने वाले भारतीय पादरी टॉम उझुननालिल को किडनैप कर लिया है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को ट्वीट कर बताया कि भारतीय पादरी को आईएसआईएस ने अगवा कर लिया है।

हम उन्हें सुरक्षित छुड़ाने का पूरा प्रयास कर रहे है। 4 मार्च को इस्लामिक स्टेट ने यमन स्थित मदर टेरेसा की संस्था चैरिटी ऑफ मिशनरीज के एक ओल्ड एज होम पर हमला कर एक भारतीय समेत चार नन की हत्या कर दी थी। हमले में कुल 16 लोगों को मौत की नींद सुला दी गई थी। 56 वर्षीय पादरी टॉम केरल के रहने वाले है।

जिहादियों ने ऐलान किया था कि वो पादरी को गु फ्राइडे के दिन मार डालेंगे। हांला कि मंत्रालय इस संबंध में सारी जानकारी जुटा रहा है। यमन में भारतीय दूतावास नहीं है, लेकिन जिबूती में भारत का एक कैंप ऑफिस है। यहीं से भारत को जानकारी दी गई थी।

आतंकियों ने गेट पर खड़े सुरक्षा गार्ड से कहा कि वो अपनी माताओं से मिलने आए है, इसलिए गेट खोल दें। गार्ड ने जैसे ही गेट खोला आतंकियों ने उसे मार दिया। कई इंटरनेशनल एनजीओ सोशल मीडिया पर पादरी को छुड़ाने की मुहिम चला रही है।

शरणार्थी कैंप में रहने वाली एक नन ने बताया कि हमलावर इथियोपियाई थे और उन्होने पादरी के साथ बहुत बुरा सुलूक किया और उसे कार में बिठाकर अगवा कर ले गए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -