सरकार आज राज्यसभा में पेश कर सकती है संविधान संशोधन विधेयक
सरकार आज राज्यसभा में पेश कर सकती है संविधान संशोधन विधेयक
Share:

नई दिल्ली: 'संविधान (अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति) आदेश (संशोधन) विधेयक, 2022' के गुरुवार को राज्यसभा में पेश किए जाने की उम्मीद है। उच्च सदन से रेल मंत्रालय के प्रचालनों पर अपने विचार-विमर्श को समाप्त करने और श्रम और रोजगार मंत्रालय के प्रचालनों पर विचार-विमर्श शुरू करने की भी उम्मीद है। विपक्ष पेट्रोल की बढ़ती कीमतों का मुद्दा उठा सकता है।

केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्री अर्जुन मुंडा प्रस्ताव करेंगे कि झारखंड के संबंध में 'भोगता' समुदाय को अनुसूचित जातियों की सूची से हटाने के लिए संविधान (अनुसूचित जाति) आदेश, 1950 में संशोधन करने के लिए विधेयक पर विचार किया जाए, और राज्य के संबंध में अनुसूचित जनजातियों की सूचियों में कुछ समुदायों को शामिल करने के लिए संविधान (अनुसूचित जनजाति) आदेश, 1950। मुंडा विधेयक को पारित करने के लिए एक प्रस्ताव भी देंगे।

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान विभाग (डीएसआईआर) से संबंधित अनुदान मांगों (2021-22) पर अपनी 343 वीं रिपोर्ट में अंतवष्ट सिफारिशों/टिप्पणियों पर सरकार द्वारा की गई कार्रवाई पर विभाग संबंधित विज्ञान और प्रौद्योगिकी, पर्यावरण और वन और जलवायु परिवर्तन पर संसदीय स्थायी समिति की 353 वीं रिपोर्ट की स्थिति पर एक बयान देंगे।

वीरान हो गई थी सड़कें, बाज़ारों में पसरा था सन्नाटा.. जब 2 साल पहले आज ही के दिन लगा था लॉकडाउन

पूर्व सीजेआई आरसी लाहोटी के निधन पर पीएम मोदी ने जताया दुख

आज इस एक राशिवालों को मिल सकती है अच्छी खबर, जानिए अपना राशिफल

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -