संसद में आज पेश होगा कश्मीर आरक्षण संशोधन विधेयक
संसद में आज पेश होगा कश्मीर आरक्षण संशोधन विधेयक
Share:

नई दिल्लीः केंद्र सरकार संसद में आज कश्मीर आरक्षण संशोधन विधेयक पेश करेगी। कश्मीर मामले में पिछले दो दिनों से जारी अटकलों और अफवाहों के दौर के बीच कल यानि रविवार को केंद्र सरकार के लेवल पर हुई हलचल ने इसे और हवा दे दी है। पर्यटकों की वापसी एवं सरकारी तंत्र के लिए जारी कई दिशा-निर्देश के बीच गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल, गृह सचिव राजीव गावा और खुफिया विभाग के प्रमुखों के साथ लंबी बैठक की।

इसी बीच आमतौर पर हर हफ्ते बुधवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक आज यानि सोमवार को बुलाई गई है। सरकार का प्लान इसी दिन कश्मीर आरक्षण संशोधन विधेयक संसद में पेश करने की है। जबकि संसद सत्र के समाप्त होते ही गृह मंत्री की कश्मीर यात्रा का खाका खींचा जा रहा है। संसद भवन में गृह मंत्री अमित शाह ने एनएसए, गृह सचिव, आईबी और रॉ के प्रमुखों के साथ करीब तीन घंटे बैठक की। हाल ही में कश्मीर घाटी से वापस लौटे एनएसए ने शाह को वहां की स्थिति से वाकिफ कराया।

इस दौरान कश्मीर से तुरंत पर्यटकों को खाली कराने की स्थिति और रणनीति पर भी गंभीर विचार हुआ। सूत्रों का मानना है कि अमरनाथ यात्रा के चलते रहते ही पाकिस्तान की ओर से बड़ी संख्या में घुसपैठ कराने का प्रयास किया गया। यह प्रयास लगातार जारी है। जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के कई सैनिक और आतंकवादी मारे गए हैं। इसी के चलते अमरनाथ यात्रा को बीच में ही खत्म कर और पर्यटकों को जल्द वापस बुलाने का निर्णय लिया गया है।

कश्मीर मुद्दे पर सरकार के खिलाफ कांग्रेस, लोकसभा और राज्यसभा में दिया स्थगन प्रस्ताव

कश्मीर मुद्दे पर बोले चिदंबरम, कहा- लोकतांत्र की आवाज दबा रही है सरकार

केंद्र के खिलाफ एकजुट हुए कश्मीर के राजनितिक दल, करेंगे सरकार का विरोध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -