सरकार ने राज्यों और केंद्र समूहों से दूसरे कोविड वैक्सीन डोज कवरेज पर ध्यान केंद्रित करने का किया आह्वान

केंद्र सरकार ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से शॉट्स की पर्याप्त उपलब्धता के आलोक में दूसरी खुराक के कवरेज को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया है। राष्ट्रव्यापी कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत अब तक देश में प्रशासित वैक्सीन की संचयी खुराक 99 करोड़ को पार कर गई है। 16 जनवरी को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देशव्यापी कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम शुरू किया गया था

केंद्र सरकार ने अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए नए दिशानिर्देश तैयार करने के लिए राज्यों से सुझाव भी मांगे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने इस बात पर प्रकाश डाला कि राष्ट्र एक अरब खुराक देने के करीब है और सभी नागरिकों को टीकाकरण के प्रयास के लिए राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को बधाई दी। मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, भूषण ने सोमवार को एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में स्वास्थ्य सचिवों और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशनों के मिशन निदेशकों के साथ टीकाकरण की प्रगति की समीक्षा की। 

उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि राष्ट्र एक अरब खुराक देने के करीब है और सभी नागरिकों को टीकाकरण के प्रयास के लिए राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को बधाई दी। यह भी रेखांकित किया गया कि बड़ी संख्या में लाभार्थियों को कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी खुराक नहीं मिली है। बयान में कहा गया है कि राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से टीकाकरण की दूसरी खुराक पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया गया था।

भयावह मंजर! नैना देवी मंदिर में घुसा झील का पानी, रेलवे लाइन भी आई नदी की चपेट में...

उत्तराखंड में तबाही का मंजर, सामने आए दिल दहला देने वाले वीडियो

गृहमंत्री अमित शाह 23-24 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर का करेंगे दौरा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -