उत्तराखंड में तबाही का मंजर, सामने आए दिल दहला देने वाले वीडियो

देहरादून: उत्तराखंड में भारी बारिश ने बहुत आतंक मचा रखा है. उत्तराखंड में हो रही बेहिसाब वर्षा ने जनजीवन को प्रभावित कर दिया है। मौसम विभाग ने आज भी यहां पर रेड अलर्ट जारी किया है। प्रदेशभर से कई फोटोज सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं जिन्हें देखकर आप तबाही के इस नजारे को स्पष्ट देख सकते हैं। बारिश में कई व्यक्तियों के फंसे होने की खबर है। बाढ़ में फंसे व्यक्तियों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। पिछले दिन जंग चट्टी में फंसे लगभग 22 व्यक्तियों को SDRFऔर पुलिस ने रेस्क्यू कर लिया है। इन सभी व्यक्तियों को गौरीकुंड शिफ्ट किया गया है।

साथ ही रामनगर रानीखेत रूट पर लेमन ट्री रिजॉर्ट पर तकरीबन 100 व्यक्तियों के फंसे होने की खबर है। हालांकि सभी सुरक्षित हैं तथा रेस्क्यू किया जा रहा है। यहां कोसी नदी का पानी आ गया, नदी का पानी उफान पर है। दूसरी तरफ नैनीताल में नैनी झील का पानी उफन कर सड़कों एवं गलियों में आ गया। झील का पानी व्यक्तियों के घरों में भी घुस गया है।

वहीं नैनीताल जिले में काठगोदाम को जोड़ने वाली रेलवे लाइन भी नदी की चपेट में आ गई। इस बाढ़ ने कुमाऊं रीजन के अंतिम रेलवे स्टेशन काठगोदाम को जोड़ने वाली रेल लाइन को नष्ट कर दिया। प्रदेश में हो रही सर्वाधिक वर्षा ने जहां आम व्यक्तियों के जन-जीवन को प्रभावित किया तो वहीं जंगलों में जानवरों को सर्वाधिक वर्षा का कहर झेलना पड़ रहा है। प्रदेश के हल्दुचौड़ तथा गौला नदी के बीच हाथी फंस गया। हालांकि नदी के बीचों बीच से वह निकलने में सफल रहा।

उत्तराखंड में चिंताजनक हालात, मार्ग अवरुद्ध होने के कारण फंसे दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़ के पर्यटक

लखीमपुर हिंसा: यूपी पुलिस ने 4 और आरोपितों को पकड़ा, अब तक कुल 10 गिरफ्तार

दिवाली-छठ को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश ने जारी किए नए निर्देश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -