गोविंद बल्लभ कृषि प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति ने शिक्षकों के आंदोलन से परेशान होकर दिया त्याग पत्र
गोविंद बल्लभ कृषि प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति ने शिक्षकों के आंदोलन से परेशान होकर दिया त्याग पत्र
Share:

पंतनगर। गोविंद बल्लभ कृषि प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. मंगला राय ने विवि शिक्षकों के आंदोलन से ऊब कर त्याग पत्र दे दिया है। कॉलेज के नोटिस बोर्ड पर उन्होंने अपना कथित त्यागपत्र चस्पा कराते हुए लिखा है कि जितना उन्होंने विवि के लिए किया उससे अधिक कर पाने की उनमें सामर्थ्य नहीं है। ऐसे में वह जन्माष्टमी के बाद अपने पद से कार्यमुक्त हो जाएंगे। हालांकि, कुलपति के कथित त्यागपत्र की राजभवन सूत्रों ने पुष्टि नहीं की है।

पंतनगर विवि के शिक्षक एवं कर्मचारी पिछले छह दिनों से वेतन बढ़ोत्तरी समेत 21 सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं। कुलपति डॉ. राय ने रविवार दोपहर बाद तीन बजे आंदोलित शिक्षक प्रतिनिधियों को वार्ता के लिए बुलाया था।

उन्होंने अपने पत्र में इस बात का जिक्र करते हुए दुखी मन से लिखा है कि पंतनगर कर्मचारी संगठन, विवि श्रमिक कल्याण संघ एवं राष्ट्रीय सफाई मजदूर कांग्रेस (ट्रेड यूनियन संयुक्त मोर्चा) के 20 अगस्त के पत्र पर शिक्षक समिति से वार्ता की गई, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

21 अगस्त को विवि के विभिन्न विभागों के 12 उच्चाधिकारियों की समिति के साथ वार्ता के लिए तीन बजे का समय नियत किया गया, लेकिन शिक्षक समिति ने वार्ता की जरूरत नहीं समझी। उन्होंने त्याग पत्र में लिखा है कि गहन चिंतन, मनन के उपरांत वह इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि अपने कार्यभार ग्रहण करने की तिथि 21 मार्च से लेकर अब तक जितना उन्होंने किया उससे अधिक कर पाना उनकी सामर्थ्य में नहीं है।

ऐसे में वह जन्माष्टमी के बाद कार्यमुक्त हो जाएंगे। विवि के विभिन्न विभागों के नोटिस बोर्ड पर कुलपति का कथित त्यागपत्र चस्पा होने के बाद उनसे संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उन्होंने बात नहीं की। डॉ. राय भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद दिल्ली में महानिदेशक के पद पर सेवानिवृत्त हो गए थे। मार्च में उनकी पंतनगर विवि में कुलपति के रूप में नियुक्ति की गई थी।

भावुक पत्र लिखा

कुलपति ने भावुक पत्र लिखते हुए शिक्षकों से कहा है कि आपका जीवन मंगलमय हो। आप दिन-रात आगे बढ़ें। अब आगे मेरा मौन ही मेरा कहना होगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -