राज्यपाल ने की राष्ट्रपति से अपील
राज्यपाल ने की राष्ट्रपति से अपील
Share:

लखनऊ। उत्तरप्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलकर, भारत रत्न डाॅ. भीमराव आंबेडकर के नाम को सही तरह से न लिखे जाने को लेकर पत्र दिया। इस पत्र में लिखा गया है कि, केंद्र सरकार और राज्य सरकार के दस्तावेजों में डाॅ. आंबेडकर का नाम सही तरह से न लिखे जाने का उल्लेख किया गया है। उनका कहना था कि, किसी भी व्यक्ति का नाम ऐसे में नहीं लिखा जाना चाहिए।

जिस तरह से वे स्वयं अपना नाम लिखते हों। राज्यपाल राम नाईक ने लिखा है कि, बाबा साहेब आंबेडकर का नाम डाॅ. भीमराव आंबेडकर लिखा जाना अधिक सही होगा। इस नाम में भीमराव को एक साथ लिखा जाना चाहिए। बाबा साहेब आंबेडकर ने संविधान की मूल प्रति पर हस्ताक्षर किए, जिसमें भीमराव रामजी आंबेडकर नाम लिखा गया था।

उत्तरप्रदेश के राज्यपाल रामनाईक ने राष्ट्रपति से अपील की है कि, यदि इस विषय को लेकर प्रयास नहीं किए जाते हैं तो फिर, विभिन्न दिशा - निर्देश निर्गत हो जाऐंगे। ऐसे में देश में एक बेहतर संदेश जाएगा। गौरतलब है कि डाॅ. आंबेडकर को बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर कहा जाता है। उन्हें भारत रत्न अलंकरण से सम्मानित किया गया था। यह भारत का सबसे उत्कृष्ट नागरिक सम्मान है। 

अब यूपी के मरीजों को मिलेंगी मेदांता की सुविधाऐं

मिंत्रा के ग्राहकों से धोखाधड़ी

मुरादाबाद विश्वविद्यालय में फायरिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -