यूक्रेन से लौटे छात्रों के लिए सरकार का बड़ा तोहफा, लॉन्‍च किया मुफ्त ऑनलाइन स्‍टडी मॉड्यूल
यूक्रेन से लौटे छात्रों के लिए सरकार का बड़ा तोहफा, लॉन्‍च किया मुफ्त ऑनलाइन स्‍टडी मॉड्यूल
Share:

मुंबई: यूक्रेन से पढ़ाई बीच में छोड़कर लौटै मेडिकल विद्यार्थियों के लिए महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज (MUHS) द्वारा डिजाइन किया गया 3 महीने का एक ऑनलाइन कोर्स आरम्भ किया गया है। महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज (MUHS), नासिक ने एक निजी संस्था एल्सेवियर के साथ मिलकर डिजिटल स्‍टडी मटीरियल तैयार किया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री अमित देशमुख तथा MUHS के कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल माधुरी कानिटकर (रिटायर्ड) ने स्‍टडी मॉड्यूल का शुभारंभ किया। यह पूर्ण रूप से मुफ्त है। कुलपति कनितकर ने कहा, "डिजिटल सामग्री को एल्सेवियर की सहायता से MUHS द्वारा विकसित किया गया है। यह यूक्रेन से लौटे विद्यार्थियों के लिए एक स्वैच्छिक पाठ्यक्रम है। यह उन विद्यार्थियों के लिए एक अस्थायी व्यवस्था है, जिनके पास वर्तमान में शिक्षा तक पहुंच नहीं है।"

उन्होंने कहा कि MUHS ने ऑनलाइन लर्निंग मॉड्यूल के लिए एक मोबाइल एप्लीकेशन भी विकसित किया है, जिसे उम्मीदवार अपने मोबाइल पर डाउनलोड कर सकते हैं तथा कोर्स का फायदा उठा सकते हैं। उन्‍होंने आगे कहा, "ऑनलाइन पाठ्यक्रम लेने के इच्छुक विद्यार्थियों को MUHS पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराना होगा। इस पाठ्यक्रम के लिए विद्यार्थियों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।" उन्‍होंने कहा कि यह मॉड्यूल यूक्रेन से लौटे विद्यार्थियों के लिए लाभदायक सिद्ध होगा तथा उन्हें इसका फायदा उठाना चाहिए।

टोरंटो में भारतीय छात्र की गोली मारकर हत्या, विदेश मंत्री जयशंकर ने जताया दुख

इन शहरों के बीच चलेगी 'समर स्पेशल ट्रेन', देखें पूरा शेड्यूल

BJP का सपोर्ट किया तो धर्म के लोगों ने कर डाली मुस्लिम परिवार की पिटाई, लहूलुहान स्थिति में पहुंची थाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -