सरकार ने छात्रों को परीक्षा शुल्क लौटाने का किया आग्रह: टीडीपी विधायक
सरकार ने छात्रों को परीक्षा शुल्क लौटाने का किया आग्रह: टीडीपी विधायक
Share:

अमरावती: TDP विधायक अनागनी सत्य प्रसाद ने कहा कि जगन मोहन रेड्डी सरकार बिना परीक्षा कराए ही भारी बैंक कर्ज, भारी कर और फीस वसूली के रूप में राज्य की जनता पर कई बोझ लाद रही है. सत्य प्रसाद ने मांग की कि वाईएसआरसीपी सरकार पिछले साल छात्रों से ली गई परीक्षा शुल्क वापस करे। कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए उन परीक्षाओं का आयोजन बिल्कुल नहीं किया गया था। हालांकि सरकार ने छात्रों को लौटाए बिना इन फंडों का दुरुपयोग किया।

टीडीपी विधायक ने कहा कि महामारी के दौरान परीक्षा आयोजित करने के लिए 10.65 लाख इंटरमीडिएट के छात्रों से 53 करोड़ रुपये एकत्र किए गए थे। 5 लाख कक्षा 10 के छात्रों के लिए परीक्षा आयोजित करने के लिए भी भारी राशि एकत्र की गई थी। सरकार ने यह फीस छात्रों अभिभावकों और विपक्षी दलों की परीक्षा न कराने की अपील के बावजूद वसूल की। अंत में, अदालत ने जगन शासन को परीक्षा रद्द करने के लिए मजबूर करने के लिए गंभीर सख्ती बरती।

उन्होंने कहा कि परीक्षा आयोजित नहीं होने पर छात्रों को शुल्क वापस करना सरकार का मूल कर्तव्य था। कोविड के समय में लोगों को पहले कभी भी वित्तीय समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ा। सरकार ने उन्हें बचाने के बजाय गरीब तबके पर अतिरिक्त बोझ डाल दिया। कम से कम इस साल फीस में छूट देकर परीक्षा कराई जाए। उन्होंने कहा कि कचरा, आवश्यक वस्तुओं, पेट्रोल, डीजल, करंट आदि पर कर के रूप में लोगों से 70,000 करोड़ रुपये से अधिक की वसूली की गई, उन्होंने कहा और सवाल किया कि सरकार को परीक्षा शुल्क क्यों नहीं लौटाना चाहिए।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -