सामने आया कालेधन को रोकने का नया तरीका
सामने आया कालेधन को रोकने का नया तरीका
Share:

नई दिल्ली : कालेधन के मामले में कर विभाग द्वारा करचोरों पर नज़र रखी जा रही है। करचोरों के माध्यम से सरकार कालेधन को खोजने में लगी है। यही नहीं इस तरह की कोशिश कालेधन की परेशानी को हल करने में सरकार की मदद कर सकता है। मिली जानकारी के अनुसार कारोबारी सूचनाओं को लेकर नई - नई जानकारियां उपलब्ध हो रही हैं। यही नहीं इन इकाइयों का नाम कुछ समय तक खोजी पत्रकारों के अंतरराष्ट्रीय समूह की रिपोर्ट में आ सकता है।

यही नहीं केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने काले धन को लेकर विशेष जांच दल और विभिन्न वित्तीय जांच एजेंसियों के साथ उचित परामर्श के बाद निर्णय लिया गया। दूसरी ओर इस बारे में मंथन किया गया कि अंतरराष्ट्रीय समूह की रिपोर्ट में मामला सामने आया। जिसमें कहा गया कि वरिष्ठ अधिकारियों के एक दल को विदेशी संस्थानों के साथ भारत में या संबंधित देश में द्विपक्षीय बैठक करने का जिम्मा दिया जा सके।

जिससे मामलों को जल्द समाप्त किए जासने की पहल की जाए। यही नहीं मामलों की जांच से जुड़े आवेदनों को प्रस्तुत किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि कालेधन पर विशेष जांच दल ने आनी रिपोर्ट को सर्वोच्च न्यायालय को सौंप दिया है। यही नहीं कालेधन से जुड़े विभिन्न मसले को लेकर सूचना प्रदान की जा रही है। यही नहीं सूचना प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा एचएसबीसी सूची में शामिल लोगों के विरूद्ध 121 मामले प्रारंभ किए जाने की जानकारी शामिल है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -