राशन कार्डों वितरण पर सरकार ने दिखाई सख्ती
राशन कार्डों वितरण पर सरकार ने दिखाई सख्ती
Share:

देहरादून: उत्तराखंड में मुफ्त राशन, एवं राशन कार्ड पर उत्तराखंड सरकार ने सख्ती की है। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रेखा आर्य ने पात्र व्यक्तियों को हर स्थिति में 31 दिसंबर तक राशन कार्ड देने को बोला है। साथ ही अंत्योदय कार्ड धारकों को फ्री गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने को कहा है।

मंगलवार को विधानसभा में विभागीय समीक्षा बैठक में रेखा आर्य ने बायोमेट्रिक प्रणाली की समीक्षा करते हुए बोला कि पहाड़ी जिलों में नेटवर्क की परेशानी रहती है। इसलिए वहां पर इस वजह से लोगों को राशन से वंचित ना रखा जाए, मगर मैदानी जिलों में ऐसी कोई परेशानी नहीं है। अत यहां शत प्रतिशत ऑनलाइन और बॉयोमेट्रिक इस्तेमाल में लाया जाए। उन्होंने राशन डीलरों की परेशनियों के हल के लिए भी रिपोर्ट बनाने को कहा।

वही दूसरी तरफ उत्तराखंड की पुष्कर सिंह धामी सरकार 15 नए शहर बसाने की तैयारी कर रही है। इसके लिए उत्तराखंड आवास एवं नगर विकास परिषद (उडा) के स्तर से पूर्व में गढ़वाल में 12 एवं कुमाऊं में 10 जगहों का प्रारंभिक चयन किया जा चुका है। इन नए शहरों को योजनाबद्ध तरीके से बसाया जाएगा। इनमें गढ़वाल से डोईवाला, छरबा, सहसपुर, आर्केडिया, रोशनाबाद, रुड़की, बहादराबाद के पूर्वी क्षेत्र में, कोटद्वार के नजदीक, चिन्यालीसौड़ हवाई पट्टी के पास, गौचर अलकनंदा तट पर, सिमली के दक्षिण में, भराडीसैण-गैरसैंण आदि शहरों को बसाने की रणनीति है। 

खुदकी अपहरण की शाजिश रचकर पुलिस को कर दिया गुमराह

एंबुलेंस को समझ लिया पुलिस की गाड़ी, डरकर शराब तस्कर ने लगाई ली नदी में छलांग

'नहीं रहे पूर्व पीएम, मनमोहन सिंह का हुआ निधन..', फेक न्यूज़ के लिए 'आज तक LIVE' पर बैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -