नौकरी करने वालों को लगा बड़ा झटका, EPFO ब्याज दर घटी
नौकरी करने वालों को लगा बड़ा झटका, EPFO ब्याज दर घटी
Share:

देशभर के नौकरीपेशा लोगों को बड़ा झटका लगा है. कमर्चारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने साल 2017-18 के लिए ब्याज दर में कटौती की घोषणा की है. प्रॉविडेंट फंड डिपॉजिट पर अब नई ब्याज दर 8.55% होगी जो कि अभी तक 8.65% थी. ब्याज में कमी का फैसला ईपीएफओ के ट्रस्टियों की बोर्ड मीटिंग के दौरान लिया गया. इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि EPFO मौजूदा वित्त वर्ष के लिए 8.65% की ब्याज दर को बरकरार रख सकता है. हालांकि ऐसा नहीं हुआ और अब कर्मचारियों को इस फैसले से नुकसान उठाना पड़ेगा.

आपको बता दें कि ईपीएफओ ने इसी महीने 2886 करोड़ रुपये मूल्य के एक्सचेंज ट्रेडेड फंड्स बेचे हैं. इसी बुनियाद पर उम्मीद की जा रही थी कि EPFO के ब्याज दर पर कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. गौरतलब है कि ईपीएफओ ने 2016-17 के लिए 8.65 फीसदी इंटरेस्ट रेट तय किया था, जो कि 2015-16 के दौरान 8.8 फीसदी थी. इस लिहाज से देखें तो ये दूसरा मौका है जब EPFO ब्याज दर को कम किया गया है.

बता दें कि इससे पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा पेश किए गए बजट में भी नौकरीपेशा और मिडिल क्लास लोगों के लिए किसी बड़ी राहत की घोषणा नहीं की थी. इनकम टैक्स स्लैब में भी किसी बदलाव की घोषणा नहीं की गई थी. हालांकि सरकार का नया फैसला नौकरीपेशा लोगों के लिए बेहद निराशाजनक है.

 

घरवालों की लापरवाही के चलते, दशवें माले से गिरी बच्ची

दो जून की रोटी को तरसती, साहित्यकार की पत्नी

किसान ने चबाया सांप का फन, फिर हुई चौका देने वाली घटना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -