दाल मामला : विभाग ने दिया दिल्ली-मुंबई में छापेमारी को अंजाम
दाल मामला : विभाग ने दिया दिल्ली-मुंबई में छापेमारी को अंजाम
Share:

नई दिल्ली : देश में दालों के बढ़ते हुए भावों से अब कही जाकर बाजारों में हल्की राहत देखने को मिली है. गौरतलब है कि सरकार के द्वारा भी बढ़ते हुए भावो को लेकर जमाखोरों को रिमांड पर लिया गया है. इसके साथ ही अब यह बात सामने आ रही है कि आज भी आयकर विभाग के द्वारा दिल्ली और मुंबई में छापेमारी को अंजाम दिया गया है. बताया जा रहा है कि विभाग के द्वारा दोनों जगह पर दर्जन भर से भी ज्यादा जगहों पर जमाखोरों के खिलाफ छापेमारी की गई है.

सूत्रों का इस मामले में यह कहना है कि यहाँ कई सटोरियों के द्वारा ना केवल दाल की जमाखोरी की जा रही थी बल्कि साथ ही इस दाल को मनचाहे भाव पर बाजार में भी बेचने का काम किया जा रहा था. विभाग का यह भी कहना है कि सरकार दाल के भावों को लेकर चिंतित है और वह जल्द से जल्द दाल की कीमतों को कम करने का प्रयास भी कर रही है.

मामले में विभाग ने जानकारी देते हुए यह भी बताया है कि ये सटोरिये छोटे आयातकों से भी कम कीमत पर चीजे खरीद लेते है इस कारण बाजार में दामों में बढ़ोतरी हो जाती है. गौरतलब है कि पिछले दिनों में दाल के भावों को 200 रु प्रति किलो के आंकड़े पर भी देखा जा चूका है और इसको लेकर सरकार में भी चिंता की एक लहर दिखाई दी थी. और कीमतों को कम करने ने लिए सरकार ने कई हजार टन दाल क आयात भी किया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -