पहले बल्ब और अब LED, वाह रे लुभावनी सरकार
पहले बल्ब और अब LED, वाह रे लुभावनी सरकार
Share:

नई दिल्‍ली : सरकार के द्वारा एक के बाद एक कई तरह की नई योजनाए सामने लाइ जा रही है. जी हाँ, अभी कुछ समय पहले ही जहाँ सरकार ने बल्‍ब को सस्ते दामों में बेचने का काम किया था तो वहीँ अब सरकार LED ट्यूब लाइट्स बेचने की तैयारी में लगी हुई है. बताया जा रहा है कि उन्‍नत ज्‍योति फॉर एफोर्डेबल एलईडी फॉर ऑल स्‍कीम से ही इस योजना को जोड़ा जाना है.

और इसके अंतर्गत सेल्‍स की जिम्‍मेवारी एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसिज लिमिटेड को दी जाना है. सरकार इस कोशिश में ही लगी हुई है कि एलईडी ट्यूब लाइट की सेल्‍स की शुरुआत 300 से 350 रुपए से की जाना है जिसे समय के साथ ही और भी सस्ता किया जाए. गोरतलब है कि आज की बात करें तो बाजार में एलईडी ट्यूब लाइट की कीमत 700 रुपए से शुरू हो रही है.

सरकार के द्वारा लगातार ऐसे प्रयास किए जा रहे है जिससे की लोगो को राहत महसूस हो सके. इसके अंतर्गत ही सरकार पहले बल्ब भी लेकर आई थी और अब यह कदम उठाने की तैयारी की जा रही है. योजना के अंतर्गत ही यह बात भी सुनने को मिल रही है कि यहाँ 18 से 20 वाट की ट्यूब लाइट्स बाजार में लाना है जोकि अभी उपलब्ध 52 वाट की आम ट्यूब लाइट को रिप्‍लेस करने का कम करेगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -