15 अगस्त तक बना सकती है biz अनुपालन के लिए नई योजना
15 अगस्त तक बना सकती है biz अनुपालन के लिए नई योजना
Share:

केंद्र सरकार ने 15 अगस्त तक दो चरणों में कंपनियों के लिए हजारों अनुपालन आवश्यकताओं को पूरा करने की योजना बनाई है, उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग (DPIIT) के सचिव गुरुप्रसाद महापात्र ने मंगलवार को कहा- यह कदम व्यवसायों के समय और लागत पर प्रतिकूल प्रभाव डालने वाले 10 क्षेत्रों में अनुपालन बोझ को कम करने में मदद करता है।

पिछले सप्ताह एक वेबिनार के माध्यम से उद्योग के नेताओं को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने 6,000 अनुपालन आवश्यकताओं के साथ भारत इंक के बोझ को काफी कम करने का वादा किया था। यह सरकार के व्यापार को आसान बनाने के साथ-साथ जीवन जीने में आसानी को बेहतर बनाने के प्रयास का हिस्सा है, खासकर कोविड -19 के प्रकोप के मद्देनजर पहले चरण के लिए जहां समय सीमा 31 मार्च है, अनुपालन कार्य में छह क्षेत्रों में ढील दी जाएगी जिसमें किसी कानून में बदलाव की आवश्यकता नहीं है। 

क्षेत्रों में लाइसेंस के मामले में नवीकरण की आवश्यकता को हटाना शामिल है; सरकारी अधिकारियों के साथ तीसरे पक्ष या संयुक्त निरीक्षण का संचालन करना, रिटर्न फाइलिंग के मानकीकरण और सरलीकरण और फाइलिंग आवश्यकता की संख्या को कम करना, रिकॉर्ड और रजिस्टरों के रखरखाव के साथ दूर करना; लाइसेंस के मामले में प्रदर्शन की आवश्यकता को कम करना या हटाना, और सभी मैनुअल रिकॉर्ड और प्रक्रियाओं को डिजिटल बनाना और सरल बनाना।

बंगाल कोयला घोटाला: सुप्रीम कोर्ट का आदेश- CBI के हलफनामे पर जवाब दाखिल करें अनूप मांझी

13 मार्च से पूर्वांचल दौरे पर रहेंगे राष्ट्रपति कोविंद, गंगा आरती में होंगे शामिल

क्या नवजोत सिद्धू को मिलेगा पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष का पद ? कैबिनेट से सीएम अमरिंदर ने की थी छुट्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -