होली से पहले सरकार ने किया बड़ा ऐलान, इन लोगों को मिलेगा फायदा
होली से पहले सरकार ने किया बड़ा ऐलान, इन लोगों को मिलेगा फायदा
Share:

रायपुर: सरकारी कर्मचारियों (Central government employees) के लिए अच्छी खबर है. होली से पहले सरकार ने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. सरकार ने पुरानी पेंशन योजना (Old Pension Scheme) को लेकर बड़ी घोषणा की है. सरकार ने कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करने का ऐलान किया है.

दरअसल, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने बजट पेश करने के चलते प्रदेश के अफसरों एवं कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करने का ऐलान है. इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री ने न्याय एवं आर्थिक सुरक्षा दिलाने राजीव गांधी ग्रामीण कृषि भूमिहीन मजदूर न्याय योजना में आगामी वर्ष से वार्षिक सहायता राशि 6 हजार रुपये से बढ़ाकर 7 रुपये करने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री ने इस बजट में कई बड़ी घोषणाएं की सीएम ने बजट पेश करते हुए कहा कि गौठानों को महात्मा गांधी ग्रामीण औद्योगिक पार्क के तौर पर विकसित किया जायेगा. इन औद्योगिक पार्कों में इंफ्रास्ट्रक्चर एवं बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु 600 करोड़ का बजट प्रावधान है.

दरअसल, केंद्र सरकार कर्मचारियों की पुरानी पेंशन स्कीम (Old Pension Scheme, OPS) देने पर मंथन कर रही है. जिस सरकारी कर्मचारियों की भर्ती के लिए विज्ञापन 31 दिसंबर 2003 को या उससे पहले जारी किए गए थे, उन्हें ये लाभ प्राप्त होगा. कार्मिक, लोक शिकायत एवं पेंशन मंत्रालय में राज्य मंत्री तथा पीएम दफ्तर में राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह के मुताबिक, इस मुद्दे पर निर्णय कानून मंत्रालय के जवाब आने के पश्चात् होगा.

करिश्मा कपूर को पहली बार देख गोविंदा ने कर डाली थी ये भविष्यवाणी, एक्ट्रेस ने खुद किया खुलासा

मुसीबत में फंसी Paytm बैंक, RBI ने लिया ये बड़ा फैसला

'माँ-बेटे का प्यार देख रोना आ गया', PM मोदी संग माँ की मुलाक़ात पर बोले यूजर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -