MPPEB में इन पदों पर मिल रहा सरकारी नौकरी का मौका, जल्द ही करें आवेदन
MPPEB में इन पदों पर मिल रहा सरकारी नौकरी का मौका, जल्द ही करें आवेदन
Share:

MP में ग्रुप 2 भर्ती के लिए आवेदन का एलान कर दिया गया है। मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल, MPPEB ने ग्रुप 2 पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन की मांग की गई है। आवेदन प्रक्रिया 8 अक्टूबर से शुरू की जा चुकी है। जबकि उम्मीदवार इन पदों के लिए 22 अक्टूबर तक सभी उम्मीदवार फॉर्म भर सकते है. इसके लिए उन्हें आधिकारिक साइट peb.mp.gov.in पर जाना पड़ेगा।

जिसके उपरांत उम्मीदवार 27 अक्टूबर तक अपने आवेदन में संशोधन भी कर पाएंगे। प्रकाशित अधिसूचना केन मुताबिक सहायक लेखा अधिकारी, लेखाकार, उप लेखा परीक्षक और अन्य समकक्ष पदों को भर्ती के माध्यम से भरा जाएगा. भर्ती के तहत कुल 73 पदों को समाप्त कर दिया गया है।

इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. जो 18 और 19 नवंबर को होने वाला है। लिखित परीक्षा 2 पालियों में सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 2:30 से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाने वाली है। परीक्षा कुल 200 अंकों की होगी। जिसमें उम्मीदवारों से समान संख्या में प्रश्न पूछे जाने वाला है।

भर्ती के लिए पात्रता मानदंड के बारें में बात की जाए तो इन पदों पर स्नातक पास उम्मीदवार फॉर्म भर सकते हैं. जबकि उम्मीदवार की उम्र 18-40 वर्ष के मध्य होना जरुरी है। उपरोक्त भर्ती के लिए आवेदन शुल्क रुपये है। 500 is हालांकि, यह OBC, SC, ST एंड PWD वर्ग के लिए 250 रुपये है। साथ ही अन्य उम्मीदवार भर्ती जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें आप अधिसूचना को http://peb.mp.gov.in/Advertisement/ADV_2022/Group2_2_Asstt_Acount_officer__2022_ADVT.jpgपर जाकर देख पाएंगे।

दिल्ली यूनिवर्सिटी में इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम दिनांक आज

BARC में इस पद पर मिल रहा आकर्षक वेतन

PGIMER चंडीगढ़ में इस पद पर अभी करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -