Bihar DLRS में 10 हजार से भी अधिक पदों पर मिल रहा सरकारी नौकरी का मौका
Bihar DLRS में 10 हजार से भी अधिक पदों पर मिल रहा सरकारी नौकरी का मौका
Share:

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवा अभ्यर्थियों के लिए 10,101 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का एलान कर दिया गया है। जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट online।bih।nic।in पर विजिट कर पाएंगे। बिहार सरकार के द्वारा यह भर्तियां कानूनगो, अमीन और क्लर्क के पदों पर की जाने लगी है। जिसमे सबसे अधिक पद आमीन के हैं जबकि सबसे कम पद क्लर्क के हैं। सभी भर्तियां संविदा के आधार पर की जाने वाली है।

खबरों का कहना है कि बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग (डीएलआरएस) ने बंदोबस्त पदाधिकारी (ASO), कानूनगो, अमीन और क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी गई है। जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 16 नवंबर को रात 11 बजकर 59 मिनट तक जारी रहने वाली है। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी, सहायक बंदोबस्त अधिकारी (एएसओ) के 355, कानूनगो के 758, अमीन के 8244 और क्लर्क के 744 पदों पर आवेदन कर पाएंगे।

जरूरी योग्यता, आयु और सैलरी: सहायक बंदोबस्त अधिकारी के कुल 355 पदों पर भर्ती भी निकाली जा चुकी है। जिसके लिए सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक या बीई एवं दो साल का अनुभव वाले अभ्यर्थी आवेदन कर पाएंगे। आवेदन के लिए आयु 21 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अंतिम रूप से चयनित होने वाले अभ्यर्थी को 59,000 रुपये मिलने वाला है।

कानूनगो के कुल 758 पदों पर भर्ती निकली है। आवेदन के लिए सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा व 2 वर्ष का अनुभव होना आवश्यक है। आवेदक की आयु 18 से 37 वर्ष के बीच होना चाहिए। अंतिम रूप से चयनित होने वाली अभ्यर्थियों को 36,000 रूपये तक की सैलरी भी दी जाने वाली है।

बिहार गवर्नमेंट में सबसे अधिक अमीन के 8244 पदों पर भर्ती निकली है। जिसमे आवेदन के लिए अभ्यर्थी के पास सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा की डिग्री होना जरूरी है। आवेदन की आयु 18 से 37 वर्ष के मध्य होनी जरुरी है। अंतिम रूप से चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 31,000 रूपये तक की सैलरी दी जाएगी।

ITBP में निकली इन लोगों के लिए नौकरियां, 81000 तक मिलेगी सैलरी

दिवाली पर PM मोदी ने दिया युवाओं को बड़ा तोहफा, सुनकर झूम उठेंगे आप

लोक सेवा आयोग में निकली नौकरियां, ये लोग करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -