कोरोना के खतरे को लेकर अलर्ट मोड में सरकार, स्वास्थ्य मंत्रालय की बैठक जारी
कोरोना के खतरे को लेकर अलर्ट मोड में सरकार, स्वास्थ्य मंत्रालय की बैठक जारी
Share:

नई दिल्ली: पुरे विश्व में कोरोना वायरस का कहर बढ़ रहा है। हालांकि, भारत में अभी स्थि‍ति काबू में है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जानकारी दी गई है कि विगत 24 घंटों में कोरोना के महज 131 केस दर्ज किए गए हैं। सक्रीय मामलों की संख्‍या भी कम हो रही है। ताजा अपडेट्स के अनुसार, देश में सक्रिय मामलों की तादाद घटकर 3,408 रह गई है। इससे पहले देश में कुल 3 हजार 490 सक्रीय मामले थे, जो मार्च 2020 के बाद सबसे कम हैं। 

भारत में संभावित खतरे के मद्देनज़र केंद्र सरकार अलर्ट हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को इस संबंध में पत्र लिखा है। उनके पत्र में कहा गया है कि कोरोना वायरस के सभी पॉजिटिव केस के सैंपल्स जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए पहुंचाएं, ताकि कोरोना वायरस के वेरिएंट का पता लगाया जा सके। वहीं, टीकाकरण का आंकड़ा 220 करोड़ पार कर चुका है। यह आंकड़ा कोरोना वायरस की सभी उपलब्ध वैक्सीन की पहली, दूसरी और प्रिकॉशन डोज मिलाकर है।

आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ। मनसुख मंडाविया देश में कोरोना की स्थिति पर वरिष्ठ अधिकारियों और विशेषज्ञों के साथ मीटिंग कर रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में अब तक दर्ज किए जा चुके कोरोना के मामलों का आंकड़ा भी बताया है। मंत्रालय के मुताबिक, भारत की COVID-19 टैली 4,46,76,330 पर पहुंच गई है, यानी देश में अब तक कोरोना के इतने केस दर्ज किए जा चुके हैं।

कोहरे के कारण यूपी रोडवेज ने लिया बड़ा फैसला, अब रात 12 बजे बाद नहीं होगा ये काम

बिहार में कोहरे का कहर, सड़क हादसे में परीक्षा देने जा रहे 3 छात्रों की मौत

फिर मास्क होगा जरुरी, लागू होंगी नई गाइडलाइन्स.., कोरोना पर स्वास्थ्य मंत्रालय की मीटिंग जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -