कैशलेस पेमेंट को बढ़ाने के लिए सरकार ने दिया शानदार ऑफर
कैशलेस पेमेंट को बढ़ाने के लिए सरकार ने दिया शानदार ऑफर
Share:

नई दिल्ली : नोटबंदी के बाद से भारत में कैशलेस पेमेंट को लगातार बढ़ावा दिया जा रहा है. इसके लिए सरकार भी अहम् कदम उठा रही है. आपको बता दे की आज से ठीक 1 महीने पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवम्बर को नोटबंदी का ऐलान किया था जिसके बाद से 500 और 1000 के नोट बंद कर दिए गए. कल 8 दिसम्बर को इस नए नियम को 1 महीना हो गया इस पर सरकार के मंत्री अरुण जेटली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कैशलेस पेमेंट को बढ़ने के लिए कुछ ऑफर्स दिए है.

नए ऑफर के अनुसार अगर आप ऑनलाइन पेमेंट कर रेल टिकट खरीदते है तो आपको 10 लाख तक बिमा मुफ्त मिलेगा. वही कार्ड या कैशलेस भुगतान करने पर पेट्रोल और डीजल के मूल्य में 0.75 फीसदी छूट मिलेगी इसे जल्द ही लागू किया जायेगा. सार्वजनिक कंपनियों की वेबसाइट से जीवन बीमा पॉलिसी खरीदने या प्रीमियम भुगतान ऑनलाइन करने पर 8 प्रतिशत छूट दी जायेगी.

वही साधारण बीमा पॉलिसी लेने या फिर प्रीमियम भुगतान ऑनलाइन करने पर 10 प्रतिशत की छूट का प्रावधान है. राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल शुल्क का भुगतान पर 10 फीसदी की छूट दी जाएगी. उपनगरीय रेलवे यात्रा का मासिक अथवा सीज़न टिकट खरीदने पर एक जनवरी से 0.5 प्रतिशत की छूट दी जायेगी. 

शानदार फीचर के साथ आया nuvision का नया टैबलेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -