सरकार ने रिलायंस से माँगा 1.55 अरब डॉलर का मुआवजा
सरकार ने रिलायंस से माँगा 1.55 अरब डॉलर का मुआवजा
Share:

नई दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी ओएनजीसी के तेल ब्लॉक से प्राकृतिक गैस निकालने पर रिलायंस इंडस्ट्रीज और उसके भागीदारों बीपी और नीको से 1.55 अरब डॉलर का मुआवजा मांगा है. यह मुआवजा ओएनजीसी के तेल क्षेत्र से मार्च 2016 तक सात साल के दौरान 33.83 करोड़ ब्रिटिश थर्मल यूनिट गैस का उत्पादन करने के लिए मांगा गया है.

गौरतलब है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज आंध्र प्रदेश तट के पास बंगाल की खाड़ी में कृष्णा गोदावरी (केजी) बेसिन के अपने ब्लॉक के पास ओएनजीसी ब्लॉक से प्राकृतिक गैस निकालती रही. इसी त्पादित गैस पर 7.17 करोड़ डॉलर रॉयल्टी भुगतान को कम करने और शेष राशि पर दो फीसदी दर से ब्याज जोड़ने के बाद रिलायंस और उसके भागीदारों से कुल 1.55 अरब डॉलर मुआवजे की मांग की गई है.

इस बारे में शाह कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ने ओएनजीसी ब्लॉक से प्राकृतिक गैस निकालती रही है. इसके लिए उसे सरकार को भुगतान करना चाहिए, जबकि रिलायंस इंडस्ट्री का कहना है कि उसने जिन कुओं में भी खुदाई की है और उत्पादन किया वह सभी उसके केजी डी-6 ब्लॉक के दायरे में ही थे और सरकार की अनुमति के बाद ही उसने इनमें खुदाई और खोज के बाद उत्पादन शुरू किया.

रिलायंस ने 4 किलो का गैस सिलेंडर किया लांच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -