बैंको को हजारो लोगों से वसूलना है 59 हजार करोड़
बैंको को हजारो लोगों से वसूलना है 59 हजार करोड़
Share:

नई दिल्ली : जानबूझकर कर्ज ना चुकाने वाले लोगों को लेकर हाल ही में यह जानकारी सामने आई है कि सरकारी बैंकों का करीब 59 हजार करोड़ रुपया बकाया है. साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि इन बैंकों का इतना पैसा 7035 लोगों द्वारा कर्ज लेने के बाद वापस नही दिया गया है. इन खाताधारकों में सबसे अधिक संख्या स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया से सामने आई है. बताया जा रहा है कि SBI के साथ ही इसके 5 सहयोगी बैंक्स में जानबूझकर कर्ज का भुगतान ना करने वालों की संख्या 1628 है और यह भी कहा जा रहा है कि इन लोगों के पास 31 मार्च 2015 तक बैंकों का करीब 16834 करोड़ रुपया बकाया है.

जबकि इसके बाद सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया आता है जहाँ यह संख्या 722 बताई जा रही है वहीँ यूनियन बैंक ऑफ इंडिया 643 लोगों के साथ और केनरा बैंक को 612 लोगों को कर्ज न चुकाने के कारण ऊपर देखा जा रहा है. जबकि साथ ही यह जानकारी भी सामने आई है कि पंजाब नेशनल बैंक ऐसा पहला बैंक साबित हुआ है जहाँ 410 खातों में 7282.25 करोड़ रूपये बकाया है. इसके अलावा यह सामने आया है कि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का बकाया कर्ज 4,428.62 करोड़ रुपये है.

बात करे ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की तो आपको बता दे कि यहाँ 382 खातों पर 3877.44 करोड़ रुपये बकाया है. इस बकाये के मामले को ध्यान में रखते हुए यह भी कहा जा रहा है कि 75 फीसदी मामलों में बैंकों के द्वारा वित्तीय परिसंपत्तियों का प्रतिभूतिकरण एवं पुनर्गठन और प्रतिभूति हित के प्रवर्तन (सरफेसी) अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई भी शुरू कर दी है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -