आज से शुरू हुई बैंककर्मियों की हड़ताल, पांच दिनों तक बंद रहेंगे बैंक
आज से शुरू हुई बैंककर्मियों की हड़ताल, पांच दिनों तक बंद रहेंगे बैंक
Share:

नई दिल्ली: देश के सरकारी बैंकों के अधिकारियों की यूनियन ने शुक्रवार और 26 दिसंबर को पूरे देश में हड़ताल का एलान किया है. इससे लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है. हड़ताल शुक्रवार से शुरू होने से साप्ताहिक अवकाश और क्रिसमस की छुट्टी के कारण अगले पांच दिनों तक बैंक बंद रहने वाले हैं.

रुपए में आई 43 पैसे की मजबूती, जानिए आज क्या रहा भाव
 
एआईबीओसी के संयुक्त महासचिव रविंदर गुप्ता ने बताया है कि हमने बैंककर्मियों को मिलने वाले वेतन-भत्ते की समीक्षा करने की मांग की है. इसके अलावा सरकारी बैंकों के विलय के खिलाफ हम विरोध कर रहे हैं. हड़ताल का ऐलान ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कंफेडरेशन (एआईबीओसी) ने किया है. तीन लाख से अधिक बैंक कर्मियों के हड़ताल पर जाने से पूरे देश में बैंकिंग सेवा प्रभावित होने की संभावना है.

सोने की कीमतों में आया उछाल, चांदी की चमक पड़ी फीकी

इस दौरान एटीएम में कैश की कमी भी हो सकती है, अधिकतर बैंकों ने अपने ग्राहकों को हड़ताल की पूर्व जानकारी दे दी है, वहीं नौ बैंकों की शीर्ष यूनियन यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन ने भी 26 दिसंबर को हड़ताल का ऐलान किया है. इन दो दिनों की हड़ताल की घोषणा से सिर्फ सोमवार 24 दिसंबर के अलावा क्रिसमस तक बैंक बंद रहेंगे. चूंकि 21 और 26 को हड़ताल को छोड़कर 22 दिसंबर को चौथा शनिवार, अगले दिन रविवार और 25 को क्रिसमस की छुट्टी दी गई है.

मार्केट अपडेट:-

वर्ष 2020 में राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करेगा उत्तराखंड

पर्सनल सहायक पद पर वैकेंसी, 25 हजार रु हर माह वेतन

70 के स्तर से निचे आया रुपया, आज 50 पैसे हुआ मजबूत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -