गोवर्धन पर्व पर धन और संतान प्राप्ति के लिए करें यह सरल उपाय
गोवर्धन पर्व पर धन और संतान प्राप्ति के लिए करें यह सरल उपाय
Share:

आप सभी को बता दें कि आज यानी 8 नवम्बर को गोवर्धन पूजा की जा रही है और यह सभी के लिए ख़ास है. ऐसे में कहा जाता है दिवाली के दूसरे दिन अन्नकूट और गोवर्धन पूजा की जाती है और मूलतः यह प्रकृति की पूजा है, जिसका आरम्भ श्री कृष्ण ने किया था. कहते हैं आज के दिन प्रकृति के आधार, पर्वत के रूप में गोवर्धन की पूजा की जाती है और समाज के आधार के रूप में गाय की पूजा की जाती है. वहीं यह पूजा ब्रज से आरम्भ हुई थी और धीरे-धीरे पूरे भारत वर्ष में प्रचलित हो गई और आज सभी इस पूजा को करते हैं. ऐसे में आज के दिन कुछ उपाय भी किए जाते हैं जिन्हे करने से लाभ मिलता है. आइए जानते हैं आज के दिन के दो ख़ास उपाय.

1- संतान प्राप्ति के लिए उपाय- संतान प्राप्ति के लिए आज दूध, दही, शहद, शक्कर और घी से पंचामृत बनाएं और फिर उसमे गंगाजल और तुलसी मिला लें. इसके बाद भगवान कृष्ण को शंख में भरकर पंचामृत अर्पित कर दें और फिर "क्लीं कृष्ण क्लीं" का 11 माला जाप करें. अब पंचामृत ग्रहण करें. ऐसा करने से आपकी मनोकामना पूरी होंगी.

2- आर्थिक सम्पन्नता और समृद्धि के लिए उपाय - इसके लिए आज गाय को स्नान करवा दें और फिर उसका तिलक करें. उसके बाद उसे फल और चारा खिलाएं और फिर गाय की सात बार परिक्रमा करें. परिक्रमा के बाद गाय के खुर के पास की मिट्टी ले लें और उसे कांच की शीशी में अपने पास सुरक्षित रख लें. ऐसा करने से आर्थिक समृद्धि मिलेगी.

गोवर्धन पर्व पर राशि अनुसार करें उपाय, मिलेगा अपार धन

इस वजह से की जाती है गोवर्धन पूजा, ऐसे करें ख़ास तैयारी

अपने ख़ास और दोस्तों को ऐसे दें गोवर्धन पर्व की बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -