गोरखपुर कांड में स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ शिकायत की
गोरखपुर कांड में स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ शिकायत की
Share:

नई दिल्ली : गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज में प्रशासन की लापरवाही से जान गंवा चुके 64 बच्चों के अभिभावकों में से एक अभिभावक ने यूपी के स्वास्थ्य मंत्री, चिकित्सा शिक्षा मंत्री और प्रमुख सचिव स्वास्थ्य के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

उल्लेखनीय है कि पुलिस ने इस मामले में एफआईआर नहीं बल्कि सिर्फ शि‍कायत दर्ज की है.मंगलवार ऐसे ही एक अभागे पिता मैनेजर राजभर ने यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, चिकित्सा शिक्षा मंत्री, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की.

बता दें कि मैनेजर ने इंसेफेलाइटिस से पीडि़त अपने बच्चे को 10 अगस्त को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया था. लेकिन ऑक्सीजन की कमी के कारण उनके बच्चे की मौत हो गई. बता दें कि गोरखपुर के सरकारी अस्पताल में अब तक 63 मासूम बच्चों की मौत होने से यह मामला गर्मा गया है. कहा जा रहा है कि गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज 69 लाख रुपये का भुगतान नहीं किए जाने से ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली संबंधित फर्म ने ऑक्सीजन की सप्लाई गुरुवार की रात से ठप कर दी थी. इसके बाद यहां 63 बच्चों की मौत हो गई थी. हालाँकि अस्पताल प्रशासन ने ऑक्सीजन की कमी की बात से इंकार किया है.

यह भी देखें

लालकिले की प्राचीर से गोरखपुर की घटना पर बोले PM मोदी

गोरखपुर हादसे के बाद, वरूण गांधी ने दिए 5 करोड़ रूपए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -