गोरखनाथ हमला मामला: कोर्ट ने बढ़ाई आरोपी मुर्तजा की कस्टडी रिमांड
गोरखनाथ हमला मामला: कोर्ट ने बढ़ाई आरोपी मुर्तजा की कस्टडी रिमांड
Share:

 गोरखपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोरखपुर मंदिर (Gorakhpur Temple) में हुए हमले के मामले में आरोपी मुर्तजा की कस्टडी रिमांड बधाई जा चुकी है। जी दरअसल गोरखपुर में हमले का आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी आज एसीजेएम कोर्ट के सामने पेश हुआ और यहाँ सुनवाई के बाद कोर्ट ने मुर्तजा की पुलिस कस्टडी रिमांड को 16 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया। मिली जानकारी के अनुसार आज मुर्तजा की कस्टडी रिमांड खत्म हो रही थी, और इसी को देखते हुए ATS ने कोर्ट से रिमांड बढ़ाने की मांग की थी और कस्टडी रिमांड में ATS अब आरोपी मुर्तजा से और पूछताछ करने वाली है।

जी दरअसल, यूपी ATS लगातार मुर्तजा और परिवार के लोगों से पूछताछ कर रही है। जी हाँ और इस दौरान कई अहम सुराग मिले हैं। केवल यही नहीं बल्कि टेरर कनेक्शन के भी कई खुलासे भी हुए हैं। आज यानी 11 अप्रैल को उसकी रिमांड खत्म हो रही थी, हालाँकि आज ही यूपी एटीएस ने मुर्तजा को लखनऊ से गोरखपुर लाकर कोर्ट में पेश किय। जहाँ कोर्ट ने 16 अप्रैल को दोपहर 12 बजे तक के लिए मुर्तजा की रिमांड बढ़ाने के लिए कह दिया है। हालांकि, अब उससे एक बार फिर सवालों का सिलसिला शुरू होगा। वहीं कोर्ट का आर्डर लेने के बाद एटीएस मुर्तजा को लेकर दोबारा लखनऊ के लिए रवाना होने जा रही है।

आप सभी को पता ही होगा कि UP एटीएस ने अभी तक मुर्तजा अब्बासी से पूछताछ में सामने आए तथ्यों की जांच के लिए रिमांड बढ़वाई है। वहीं सामने आने वाली खबरों के मुताबिक, 2 अप्रैल को मुर्तजा ने अपनी सारी ऑनलाइन एक्टिविटीज को बंद कर दिया था और उसी दिन दो लोग बैंक के कर्मचारी बनकर उसके घर पहुंचे थे और पूछताछ की थी।

जी हाँ और उन्होंने खुद को बैंक कर्मचारी बताते हुए मुर्तजा पर 25 लाख के लोन की बात कही थी। वहीं जब उन्होंने परिजनों से उसकी ID और बैंक लोन की डिटेल मांगी तो वह वहां से चले गए। ऐसा होने के चलते मुर्तजा को शक हो गया था कि एजेंसियों की नजर उस पर है और इसके चलते वह 2 अप्रैल की सुबह नेपाल निकल गया था। हालांकि अगले ही दिन वह सुबह गोरखपुर आ गया और अब इन तमाम बातों को लेकर ATS पूछताछ कर रही है।

मौलाना अंसार रजा बोले- मुसलमानों को चारा बनाकर हिन्दुओं का शिकार कर रही भाजपा

गोरखनाथ मंदिर हमला मामले में नया मोड़, अब मुर्तज़ा अब्बासी से पूछताछ करेगी NIA की टीम

'जिहादी एप' भी बना रहा था गोरखनाथ मंदिर पर हमला करने वाला अब्बासी, हनी ट्रैप का एंगल भी आया सामना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -