गोरखनाथ मंदिर हमला मामले में नया मोड़, अब मुर्तज़ा अब्बासी से पूछताछ करेगी NIA की टीम
गोरखनाथ मंदिर हमला मामले में नया मोड़, अब मुर्तज़ा अब्बासी से पूछताछ करेगी NIA की टीम
Share:

लखनऊ: सुप्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर के सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने के जुर्म में गिरफ्तार किए गए आरोपी अहमद मुर्तज़ा अब्बासी से अब NIA की टीम पूछताछ करेगी. बता दें कि अभी तक इस मामले में यूपी पुलिस ही मुर्जता अब्बासी से पूछताछ कर रही थी, लेकिन अब NIA की सदस्यीय टीम आऱोपी मुर्जता से सवाल-जवाब करेगी. यही नहीं इस संबंध में NIA की टीम अपनी रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को भी सौंपेगी.

बता दें कि इस मामले की कमान अब NIA को भी सौंपी जा सकती है. अब्बासी से पूछताछ के बाद NIA की टीम एक रिपोर्ट तैयार करेगी. इस रिपोर्ट को गृह मंत्रालय को भेजा जाएगा.  वहीं पुलिस को इस मामले में हनी ट्रैप कनेक्शन की जानकारी भी मिली थी. अहमद मुर्तजा अब्बासी ने पुलिस पूछताछ में जानकारी दी थी कि आतंकी संगठन ISIS की एक लड़की ने अपनी तस्वीर भेजकर भारत आकर मिलने का वादा किया था. यही नहीं अब्बासी ने इस लड़की को 40,000 रुपये भी भेजे थे. इसके बाद Email के माध्यम से ही बातचीत शुरू हो गई. इसके बाद अब्बासी ISIS में भर्ती होने की तैयारी करने लगा था. इसके बाद उसकी ISIS के लोगों से बातचीत शुरू हुई थी.

अब्बासी ने पुलिस को बताया था कि उसने लड़की के बताए बैंक खाते में तीन बार पैसे भेजे थे. बता दें कि अब आरोपी मुर्तजा अहमद अब्बासी के पिता को यूपी ATS ने तलब किया है. उसके पिता मुनीर अहमद अब्बासी को नोटिस जारी करते हुए बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया है. अहमद मुर्तजा की बीमारी में पुराने उपचार और लम्बे समय से हो रही संदिग्ध गतिविधियों को लेकर ATS ने पिता को अपनी जांच के दायरे में शामिल गया है.

अखिलेश यादव ने किया मुर्तज़ा अब्बासी का बचाव :-

बता दें कि समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव का कहना है कि भाजपा इस मामले को ज्यादा खींच रही है. बुधवार को अखिलेश यादव ने हमले के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी की दिमागी हालत पर कहा कि आरोपी की मनोवैज्ञानिक समस्याओं और उसकी बीमारी पर ध्यान दिया जाना चाहिए.

'जहरीली आटे की रोटी खाने से मरे थे 14 लोग..', 25 साल बाद अदालत ने दिया फैसला, दुकानदार को उम्रकैद

दिल्ली की फैक्ट्री में आग लगने के बाद हुआ भीषण विस्फोट, दमकल विभाग के 6 कर्मचारी घायल

शर्मनाक! तिरंगे से साइकिल साफ कर रहा था रफीक, वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने लिया ये बड़ा एक्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -