'जिहादी एप' भी बना रहा था गोरखनाथ मंदिर पर हमला करने वाला अब्बासी, हनी ट्रैप का एंगल भी आया सामना
'जिहादी एप' भी बना रहा था गोरखनाथ मंदिर पर हमला करने वाला अब्बासी, हनी ट्रैप का एंगल भी आया सामना
Share:

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखनाथ मंदिर पर हमले की तहकीकात में एक बड़ा खुलासा हुआ है. यूपी ATS की पूछताछ में यह बात सामने आई है कि आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी (Ahmed Murtaza Abbasi) आतंकियों के कहने पर जरिमा (Jarima)  नामक जेहादी ऐप डिजाइन कर रहा था. जरिमा का अरबी में मतलब होता है जुल्म/अत्याचार. वहीं, इस मामले में अब हनी ट्रैप का एंगल भी सामने आ रहा है.

अरबी भाषा के इस जेहादी ऐप को डिजाइन करने के लिए अहमद मुर्तजा अब्बासी पीर2पीर ऐप के माध्यम से संदेशों का आदान-प्रदान करता था. ऐप का उद्देश्य ऐसे लोगों को जोड़ना था, जो जेहाद के रास्ते पर आना चाहते है या जिन्हें लगता था कि मुसलमानों पर अत्याचार हो रहा है. मुर्तजा इस काम में आतंकियों की तरफ से सहायता मिल रही थी. केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद मुर्तजा ने ऐप डेवलपर का कोर्स भी किया था.  बता दें कि पहले भी आतंकी पीर2पीर ऐप का इस्तेमाल अपने संदेशों को भेजने में करते थे. वहीं, यह भी पता चला है कि मंदिर के सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने वाले मुर्तजा का पूरा खेल एक मेल से आरंभ हुआ था, जो ISIS कैंप की एक लड़की की तरफ से आया था. मुर्तजा ने पूछताछ में बताया है कि लड़की के बताए बैंक खाते में उसने कई बार पैसे भी ट्रांसफर किए थे. वो आतंकी संगठन ISIS में जाने की तैयारी भी कर रहा था.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुर्तजा को ISIS कैंप से एक लड़की का उसे मेल आया था. लड़की ने अपनी तस्वीर उसे भेजी थी और भारत आकर मिलने का वादा भी किया था. यही नहीं मुर्तजा ने लड़की को 40 हजार रुपये भी भेजे थे. मेल के माध्यम से दोनों में बातचीत शुरू हुई और इस तरह मुर्तजा ISIS के दहशतगर्दों के संपर्क में आया. एक रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि वो नेपाल के रास्ते सीरिया भागने वाला था.

गोरखनाथ मंदिर पर हमला करके सीरिया भागने वाला था मुर्तज़ा अब्बासी, आतंकी संगठन ISIS से जुड़ रहे तार

नेपाल की बैंक से सीरिया पैसे भेजता था, विदेशी सिम चलाता था.., गोरखनाथ मंदिर पर हमला करने वाले अब्बासी का कच्चा चिट्ठा

CAA-NRC, हिजाब और मुसलमान..., गोरखनाथ मंदिर पर हमला करने वाले मुर्तज़ा अब्बासी का कबूलनामा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -