Share:
Google ने की 2.1 ​अरब डॉलर की कीमत में इस वियरेबल डिवाइस निर्माता कंपनी को खरीदने की घोषणा
Google ने की 2.1 ​अरब डॉलर की कीमत में इस वियरेबल डिवाइस निर्माता कंपनी को खरीदने की घोषणा

दुनिया की दिग्गज सर्च कंपनी Google ने वियरेबल डिवाइस के क्षेत्र में कदम रखने के लिए लोकप्रिय वियरेबल डिवाइस निर्माता कंपनी Fitbit को खरीदने की घोषणा कर दी है. Google 2.1 अरब डॉलर में Fitbit को खरीदने वाली है. शुक्रवार को Google और Fitbit ने इस डील की आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी है. बता दें कि Google अपने कोर बिजनेस से बाहर निकलकर अन्य क्षेत्रों में विस्तार करने की योजना बना रहा है और इस श्रेणी में यह कंपनी का एक बड़ा कदम है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से  

BSNL यूजर्स के लिए धमका, कॉल करने पर मिलेगा पैसा

इस डील की घोषणा के बाद एक बयान में Fitbit के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी जेम्स पार्क ने कहा, "हमने एक विश्वसनीय ब्रांड बनाया है जिसे दुनिया भर में 28 मिलियन से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं का सपोर्ट प्राप्त है. उपभोक्ता एक स्वस्थ, अधिक सक्रिय जीवन जीने के लिए हमारे उत्पादों पर भरोसा करते हैं." साथ ही उन्होंने यह भी कहा ​कि "हमारे मिशन को आगे बढ़ाने के लिये गूगल आदर्श भागीदार है."वहीं Google के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रिक ओस्टरलोह उपकरणों और सेवाओं के बारे में बात करते हुए कहा कि "वियरेबल तकनीक के अग्रणी के लिए सौदा एक है और यह डील दुनिया भर में अधिक से अधिक लोगों तक फिटनेस डिवाइस पहुंचाने और डिवाइस को योग्य बनाने के लिए सर्वश्रेष्ठ हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर और एआई को एक साथ लाने के लिए महत्वपूर्ण है."

इस खतरनाक ऐप को तुरंत करें डिलीट, वरना भरना पड़ेगे बहुत सारे पैसे

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Google और Fitbit के बीच हुई इस डील के बाद वियरेबल डिवाइस के क्षेत्र में कई अग्रणी कंपनियों को टक्कर मिल सकती है. ​इसमें Xiaomi, Apple और Samsung जैसी लोकप्रिय कंपनियां शामिल हैं. ​पिछले दिनों सामने आए एक सर्वे में जानकारी दी गई थी कि स्मार्ट वियरेबल मार्केट में पहले स्थान पर Xiaomi और दूसरे स्थान पर Apple है. वहीं इस लिस्ट में Fitbit चौथे स्थान पर है. अब Google द्वारा Fitbit को खरीदने के बाद कंपनी का फोकस यूजर्स के बीच पहले की तुलना में मजबूत विश्वास बनाना है.

Vivo Z1 Pro अब होगा 2000 रूपये सस्ता, जानिए क्या है कीमत

यूजर्स के लिए बड़ी खबर, फेसबुक की तरह हुआ ये एप अपग्रेड

पार्ट-टाइम कंसल्टेंट के पदों पर बम्पर जॉब ओपनिंग, जानिए चयन प्रक्रिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -