5 और स्टेशनों पर शुरू हुई फ्री WiFi सर्विस
5 और स्टेशनों पर शुरू हुई फ्री WiFi सर्विस
Share:

नई दिल्ली : हाल ही में दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल के द्वारा देश में 5 रेलवे स्टेशन पर फ्री वाई-फाई फैसिलिटी शुरू की गई है. इसके अंतर्गत यह बताया जा रहा है कि यह फ्री वाई-फाई सर्विस उज्जैन, जयपुर, पटना, गुवाहाटी और इलाहाबाद रेलवे स्टेशनों पर लांच की गई है. जानकारी में ही यह बात भी सामने आई है कि देश में गूगल के द्वारा करीब 100 रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाई-फाई सर्विस देने की घोषणा भी की गई है.

बताया जा रहा है कि रेल मंत्री सुरेश प्रभु इस सर्विस का औपचारिक इनॉगरेशन करने वाले है. इस शुरुआत के साथ ही यह भी सुनने में आ रहा है कि अब फ्री वाई-फाई वाले स्टेशनों की संख्या बढ़कर 15 पर पहुँच गई है. इसके पहले गूगल के द्वारा मुंबई के दादर, बांद्रा टर्मिनस, ठाणे, कल्याण, पनवेल, वासी, कुर्ला, सीएसटी, बोरीवली स्टेशन पर फ्री वाई-फाई फैसिलिटी की शुरूआत की गई थी.

ऐसे शुरू करे वाई-फाई ऑन : नेटवर्क सर्च कर उसमे से RailWire नेटवर्क सिलेक्ट करें. इंटरनेट ब्राउजर ओपन कर यूआरएल railwire.co.in टाइप करें. वाई-फाई लॉगइन स्क्रीन में अपना मोबाइल नंबर डालें और रिसीव एसएमएस प्रेस करें. SMSके जरिए आपको 4 डिजिट का OTP कोड मिलेगा, इसे वाई-फाई लॉगइन स्क्रीन में डालकर डन करें. इसके बाद स्क्रीन पर चेक मार्क दिखेगा. इसके साथ ही आप फ्री वाई-फाई नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकते है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -