काम करने के लिहाज से सबसे ऊपर है Google
काम करने के लिहाज से सबसे ऊपर है Google
Share:

नई दिल्ली : सबसे बेहतरीन सर्च इंजन माने जाने वाले गूगल से जुडी हुई एक नई जानकारी सामने आई है. बताया जा रहा है कि सिर्फ सर्च करने के लिहाज से ही नहीं बल्कि काम करने के लिहाज से भी गूगल दुनिया की सबसे अच्छी कम्पनी बन चुकी है. मामले में यह भी कहा जा रहा है कि लगातार तीसरे साल गूगल को यह उपलब्धि मिली है. जबकि आगे इस सूची में साफ्टवेयर डेवलपर एसएएस इंस्‍टीट्यूट को दूसरा और साथ ही विनिर्माण कंपनी डब्ल्यू एल गोर को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है.

साथ ही आपको यह भी बता दे कि करीब 25 कम्पनियों को वार्षिक "दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बहुराष्ट्रीय कार्यस्थल" की सूची में जगह दी गई है. इस सूची के बारे में अधिक जानकारी देते हुए आपको बता दे कि जहाँ चौथे स्थान पर डेटा स्टोरेज स्पेशियलिस्ट नेटएप बनी हुई है वहीँ मोबाइल कम्युनिकेशन प्रदाता टेलीफोनिका को पांचवा स्थान मिला है.

इसीके साथ ही ईएमसी कारपोरेशन को छठा स्थान और साफ्टवेयर क्षेत्र की कम्पनी माइक्रोसाफ्ट को सातवां स्थान प्राप्त हुआ है. लेकिन एक बात यह भी सामने आई है कि एक भी भारतीय कम्पनी नेइस सूची में जगह नहीं बनाई है. आगे की सूची के बारे में आपको बता दे कि आठवें स्थान पर बीबीवीए, नौवे पर मोनसान्टो और नौवें और अमेरिकन एक्सप्रेस दसवें स्थान पर हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -