Google ने प्ले स्टोर से हटा दिया इस पॉपुलर ऐप को
Google ने प्ले स्टोर से हटा दिया इस पॉपुलर ऐप को
Share:

नई दिल्ली: सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल (google) ने प्ले स्टोर (play store) से एक अहम एप को हटा दिया है. गूगल प्ले स्टोर ने अपने यहां से UC Browser ऐप को हटा दिया है. यूसी ब्राउजर यूजर्स के बीच काफी पॉपुलर है और भारत की छठी सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाली एंड्रॉयड ऐप है. एक रिपोर्ट के अनुसार इस एंड्रायड एप ने पिछले हफ्ते गूगल पर 50 करोड़ डाउनलोड का आंकड़ा पूरा किया है. 

बता दें कि यूसी ब्राउजर चीन की चर्चित कंपनी अलीबाबा का इंटरनेट ब्राउजर है. आपको बता दें कि गूगल प्ले स्टोर से भले ही UC Browser ऐप को हटा दिया गया है, लेकिन UC browser mini अभी भी यहां उपलब्ध है. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक गूगल ने मिस लीडिंग प्रमोशन के कारण प्लेस्टोर से यूसी ब्राउजर को हटाया है. कुछ रिपोर्टस में यह भी कहा जा रहा है कि यूसी ब्राउजर को गूगल प्ले से 30 दिन के लिए टेंपरेरी तौर पर हटाया गया है. इसे कुछ दिन बाद फिर से रीस्टोर कर दिया जाएगा.

गौरतलब है कि यूसी पर अगस्त महीने में भारतीय यूजर्स की जासूसी करने और उनका डाटा चीन भेजने के आरोप भी लगे थे. उस समय एक IT मंत्रालय में एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि यूसी ब्राउजर पर इंडियन यूजर्स का मोबाइल डाटा चीन स्थित सर्वर को भेजने की जानकारी सामने आई है. 

ऐसी भी शिकायतें हैं कि अगर यूजर इस ब्राउजर को अनइंस्टाल कर देता है या ब्राउज़िंग डाटा मिटा भी देता है, इसके बावजूद यूजर के डिवाइस के DNS पर इसका कंट्रोल रहता है और इसके जरिये उसकी जानकारी चीन स्थित सर्वर पर पहुंचती रहती है. बता दें कि अगस्त में भारतीय यूजर्स के मोबाइल डाटा को लीक मामले में सरकार ने UC ब्राउजर पर जांच बैठा दी थी.

Nokia 3 में कैमरा हुआ अपडेट

इस मास्क ने खोल दिया iPhone X का पोल

नोकिया 6 खरीदने पर मिल रहे ये ऑफर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -