गूगल को इस साल सर्च जायंट के खिलाफ दायर तीसरे बड़े एंटीट्रस्ट मुकदमे से मिली टक्कर
गूगल को इस साल सर्च जायंट के खिलाफ दायर तीसरे बड़े एंटीट्रस्ट मुकदमे से मिली टक्कर
Share:

टेक जायंट गूगल को इस साल सर्च जायंट के खिलाफ दायर तीसरे बड़े एंटीट्रस्ट मुकदमा से टक्कर मिली है। अमेरिका में 38 राज्यों के गठबंधन द्वारा ताजा एंटीट्रस्ट मुकदमा गूगल के डिजाइन पर ध्यान केंद्रित है।

गुरुवार को न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल के कार्यालय के एक बयान के अनुसार, राज्यों ने अदालत से तकनीकी दिग्गज के अवैध आचरण को रोकने और एक प्रतिस्पर्धी बाजार को बहाल करने की अपील की। न्यूयॉर्क डेमोक्रेटिक अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स ने कहा, Google हमारी डिजिटल अर्थव्यवस्था के इतने सारे क्षेत्रों पर होता है और उसने अपने वर्चस्व का इस्तेमाल अवैध रूप से स्क्वैश प्रतियोगियों के लिए किया है, जो हमारे डिजिटल जीवन के लगभग हर पहलू की निगरानी करता है, और अरबों की धुन को लाभ पहुंचाता है।"

वही यह इस वर्ष खोज विशाल के खिलाफ दायर तीसरा प्रमुख अविश्वास मुकदमा है। टेक्सास और नौ अन्य अमेरिकी राज्यों ने बुधवार को Google के खिलाफ एक विरोधाभासी मुकदमा दायर किया, जिसमें ऑनलाइन प्रदर्शन विज्ञापन में विज्ञापनदाताओं और प्रकाशकों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले उत्पादों और सेवाओं पर एकाधिकार करने की कोशिश की गई। अमेरिकी न्याय विभाग ने भी अक्टूबर में Google के खिलाफ अपना मुकदमा दायर किया, 11 रिपब्लिकन राज्य के अटॉर्नी जनरल के साथ, इन उपकरणों पर डिफ़ॉल्ट विकल्प के रूप में अपना स्वयं का खोज इंजन स्थापित करने के लिए एंड्रॉइड स्मार्टफोन निर्माताओं और ऐप्पल के साथ Google के अनन्य अनुबंधों पर ध्यान केंद्रित किया।

वोडाफोन आइडिया ने पेश किया 399 रुपये का 'डिजिटल एक्सक्लूसिव' प्रीपेड प्लान

22 दिसंबर से शुरू होगी अमेजन फैब फोन फेस्ट सेल, मिलेंगे ये बेहतरीन ऑफर्स

31 दिसंबर से पहले ही अपडेट कर लें अपने Whatsapp को, वरना खरीदना पड़ जाएगा नया फ़ोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -