Google Duo वीडियो चैट में 32 लोग एक साथ कर सकते है बात
Google Duo वीडियो चैट में 32 लोग एक साथ कर सकते है बात
Share:

 वीडियो कॉलिंग ऐप Google Duo को लेकर पिछले महीने खबर आई थी कि कंपनी जल्द ही लिमिट में बदलाव करने वाली है। वहीं अब कंपनी ने वीडियो चैट में जुड़ने वाले लोगों की संख्या को बढ़ाकर 12 की बजाय 32 कर दिया है। लिमिट में बदलाव पहली बार नहीं किया है, बल्कि लॉकडाउन की शुरुआत में भी लोगों की सुविधा के लिए और उन्हें अधिक से अधिक अपनों से कनेक्ट करने के लिए कंपनी ने इस लिमिट को 8 से बढ़ाकर 12 किया था और अब यह 32 हो गई है। यानि एक साथ 32 लोग एक समय में वीडियो चैट का हिस्सा बन सकते हैं। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की Google Duo की सीनियर डायरेक्टर प्रोडक्ट एंड डिजाइन, Sanaz Ahari Lemelson ने ट्विटर अकाउंट के जरिए वीडियो चैट में 32 लोगों के ऐड होने की घोषणा की हे। साथ ही यह भी कहा है कि यह सुविधा क्रोम के लेटेस्ट वर्जन पर ही उपलब्ध होगी। यानि आप 32 लोगों के साथ वीडियो चैट करना चाहते हैं तो उसके लिए क्रोम का लेटेस्ट वर्जन होना जरूरी है। हालांकि, स्पष्ट कर दें कि यह सुविधा केवल वेब वर्जन पर ही उपलब्ध होगी। सामने आई जानकारी में एक पोस्टर भी किया गया है। 

अगर आप Google Duo की नई सर्विस का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपको वेब वर्जन पर Google Duo ऐप ओपन करने के बाद वहां दी गई कॉन्टैक्ट लिस्ट में से उन लोगों को ऐड करें जिनके साथ वीडियो चैट करना चाहते हैं। इसमें आप 31 लोगों को ऐड कर सकते हैं और आपको मिलाकर 32 लोग चैट में जुड़ेंगे। घर से वर्क फ्रोम करने वालों के लिए भी यह बेहद ही सुविधाजनक होगा।बता दें कि लॉकडाउन के दौरान Google Duo ने ही नहीं बल्कि कई वीडियो कॉलिंग ऐप्स ने नए अपडेट व सुविधाएं पेश की। वहीं अब अपनी वीडियो चैटिंग लिमिट को बढ़ाकर Google Duo बाजार में लोकप्रिय Zoom और Skype जैसे ऐप्स को टक्कर दे सकता है। 

फादर्स डे 2020 : इन बजट स्मार्टफोन से अपने पिता को दे सकते है शानदार तोहफा

Facebook का नया फीचर, नेताओं के राजनीतिक विज्ञापन कर सकेंगे बंद

Amazon Fire TV यूजर्स को डिस्कवरी प्लस एप का मिलेगा सपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -