इन लैपटॉप्स और कंप्यूटर्स पर काम नहीं कर रहा Google Chrome
इन लैपटॉप्स और कंप्यूटर्स पर काम नहीं कर रहा Google Chrome
Share:

हमारे हर छोटे-बड़े सवाल का जवाब किसी के पास हो या न हो, Google के पास आवश्यक होता है। इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल हम अपने स्मार्टफोन्स और टैबलेट्स से लेकर laptop और कंप्यूटर्स तक, सभी डिवाइसेज पर कर रहे है। खबरों का कहना है कि कई सारे सर्च इंजन हैं जिन्हें यूज किया जा सकता है और इस लिस्ट में Google Chrome भी मौजूद है। हम आपको कुछ ऐसे laptop और कंप्यूटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनपर एक फिक्स्ड डेट के उपरांत Google Chrome नहीं उपयोग किया जा सकता है। आइए इस बारे में डिटेल में जानते हैं।। 

इन laptop और कंप्यूटर्स पर Google सर्च बंद?: खबरों का कहना है कि Google Chrome ब्राउजर कई PC और laptop पर काम करना बंद कर देगा। कंपनी ने एक सपोर्ट फोरम में एलान कर दिया है कि Google Chrome विंडोज के कुछ खास सीरीज पर काम नहीं करने वाले है और इसलिए लोगों को एक नय सिस्टम भी खरीदना पड़ सकता है। ये तब होगा जब 7 फरवरी, 2023 के आस-पास Google Chrome v110 रिलीज कर दिया जाने वाला है।  

इन डिवाइसेज पर नहीं काम करेगा ये Google Chrome: डेट्स के बारें में बात की जाए तो रिपोर्टी के हिसाब से 10 जनवरी, 2023 से माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 7 ईएसयू (Microsoft Windows 7 ESU) और विंडोज 8।1 (Windows 8।1) पर Google Chrome का सपोर्ट (Google Chrome Support) हटा लिया जाने वाला है। सपोर्ट पेज पर Google ने यह बोला है कि क्रोम के पुराने वर्जन्स तो इन डिवाइसेज पर काम करने वाले है लेकिन क्रोम के लिए इन डिवाइसेज पर अपडेट्स नहीं आने वाले है। 

यदि आपको रेग्युलर अपडेटट्स और नए वर्जन चाहिए हैं तो आपको ऐसे डिवाइसेज यूज करने होंगे जो विंडोज 10 (Windows 10) और विंडोज 11 (Windows 11) पर कार्य कर रहे है। 

गुस्से में पति ने पत्नी को कर दिया जमीन में दफन, फिर Apple Watch ने बचाई जान

अब मोबाइल रिचार्ज के साथ साथ इन चीजों की बुकिंग पर मिलेगा खास कैशबैक

सोशल मीडिया पर छाया महेश बाबू की बेटी का जादू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -