गुस्से में पति ने पत्नी को कर दिया जमीन में दफन, फिर Apple Watch ने बचाई जान
गुस्से में पति ने पत्नी को कर दिया जमीन में दफन, फिर Apple Watch ने बचाई जान
Share:

ऐप्पल (Apple) एक बहुत मशहूर एवं प्रीमियम स्मार्टफोन कंपनी है, जिसके प्रोडक्ट्स को विश्वभर में पसंद किया जाता है आउट खरीदा भी जा रहा है। इन महंगे गैजेट्स में कई सारे जबरदस्त फीचर्स आते हैं जो सामान्य रूप से किसी और कंपनी के डिवाइसेज में नहीं मिलते हैं। बता दें कि ऐसा ही एक गैजेट ऐप्पल वॉच (Apple Watch) है। इस गैजेट की सहायता से कई व्यक्तियों की जान बची है। 

वही हाल ही में एक ऐसी ही घटना सामने आई है जिसमें एक पति ने गुस्से में आकर अपनी पत्नी को जिंदा दफन कर दिया तथा फिर ऐप्पल वॉच ने कुछ ऐसा किया कि आपके लिए भरोसा करना कठिन हो जाएगा। प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, 42-वर्षीय महिला Young Sook An को Seattle से 60 मील दूर एक शहर में उनके पति ने गुस्से में आकर जीवित गाड़ दिया। इस महिला को उनके पति ने चाकू मारा तथा फिर मुंह पर टेप लगाकर उन्हें जमीन में गाड़ दिया। इस महिला ने अपनी जान ऐप्पल वॉच (Apple Watch) की बदौलत बचा ली। 

रिपोर्ट के हिसाब से जब Young Sook An को उनके पति ने दफना दिया तो स्वयं को बचाने के लिये उन्होंने अपनी ऐप्पल वॉच का उपयोग किया। किसी प्रकार उन्होंने स्वयं को जमीन के भीतर से निकाल लिया तत्पश्चात, ऐप्पल वॉच की सहायता से उन्होंने 911 डायल किया और स्वयं को रेस्क्यू करवाया। जैसे ही उन्हें पुलिस मिली, उन्होंने कहा कि मेरे पति मुझे मारने का प्रयास कर रहे हैं। पुलिस ने जब इस महिला को बचाया तो उन्होंने बताया कि महिला की स्थिति बेहद खराब थी, उनकी गर्दन और गले, चेहरे और पैरों पर डक्ट टेप लगा था तथा बालों में गंदगी थी। ऐप्पल वॉच ने उनकी 20 वर्षीय की बेटी को एक इमरजेंसी नोटिफिकेशन भी भेजा मगर पति को घड़ी के बारे में पता चल गया तथा उन्होंने उसपर हथौड़ा चला दिया था। बता दें कि पहले भी कई ऐसी घटनाएं सामने आई हैं, जहां ऐप्पल वॉच ने लोगों की जान बचाई है। कुछ वक़्त पहले ही खबर आई थी कि 12 वर्षीय की लड़की के कैंसर को ऐप्पल वॉच के माध्यम से डिटेक्ट किया गया। 

'अब जान में जान आई', WhatsApp चालू होते ही झूमे यूजर्स

दिवाली के बाद भी मात्र इतने में मिल रहा है LED TV

WhatsApp के डाउन होते ही बढ़ी लोगों की परेशानी, कंपनी ने कह डाली ऐसी बात कि...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -