गूगल क्रोम देगा बेहतर सुविधाए, अभी करें अपडेट
गूगल क्रोम देगा बेहतर सुविधाए, अभी करें अपडेट
Share:

यदि आप भी गूगल क्रोम का उपयोग करने हैं. गूगल क्रोम उपयोग करने वालों के लिए एक महत्‍वपूर्ण चेतावनी जारी हुई है. यह इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्‍योंकि इसके यूजर्स की संख्‍या बहुत अधिक है. जिसमें डेस्कटॉप  कंप्यूटर,लैपटॉप, मोबाइल पर यूजर्स गूगल क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करते हैं. Google Chrome में एक बड़ा फॉल्‍ट सामने आया है, जिससे आपके PC या Mac को नुकसान पहुंचा सकता है. वहीं, इस खतरे से बचाने के लिए गूगल ने यूजर्स को अलर्ट तो जारी कर दिया है, साथ ही गूगल क्रोम का नया लेटेस्‍ट अपडेट वर्जन भी पेश किया है. यह नया स्‍टेबल वर्जन 80.0.3987.122 है, जो की अब विंडोज़, (MacOS) और Linux के यूजर्स के लिए उपलब्ध है. यदि आप भी Google Chrome का ही यूज करते हैं जो बेहतर होगा आप भी नए क्रोम लेटेस्ट वर्शन को इंस्‍टाल कर लें. Google ने इसके लिए 31 मार्च 2020 तक का समय दिया है. इसके पश्चात् से यह नई सेवा प्रभावी हो जाएगी.

क्रोम लेटेस्ट वर्शन इंस्‍टाल क्यों जरुरी है जानिए...

यह इसलिए भी आवश्यक माना जा रहा है क्‍योंकि गूगल ने जब तक इस फॉल्‍ट का पता लगाकर इसका सॉल्‍युशन खोजा था, इसी दौरान हैकर्स ने इसका मिसयूज कर लिया है. वहीं, गूगल ने इस फॉल्‍ट को कंफर्म किया है और बताया है कि क्रोम 80 में मेजर फॉल्‍ट का पता चला है. इसमें ऐसी समस्‍या है जिससे जावास्क्रिप्ट की भी हैकिंग हो सकती है. साथ ही हैकर्स PC में Unrestricted Code भी Run कर सकते हैं.

इन तरीकों को फॉलो कर अपने PC, Linux या MacOS अपडेट करें

सबसे पहले क्रोम ब्राउज़र को अपडेट करने के लिए आपको क्रोम वेब ब्राउज़र पर जाना होगा.

यहां आपको अबाउट क्रोम पर जाना होगा और update to download और install के ऑप्‍शन को अलॉव करना होगा.

गूगल क्रोम के इस लेटेस्ट अपडेट के डाउनलोड और इनस्टॉल होने के पश्चात् ब्राउज़र को दोबारा ओपन करना होगा. इसके लिए आप सेटिंग्स में जाकर, About Google Chrome में नए वर्जन को अब देख पाएंगे.

Facebook ने किया कोरोना वायरस के बारे में गलत जानकारी देने वाले विज्ञापनों को बेन

भारत में Pebble ने लॉन्च किया नया ब्लूटूथ स्पीकर, जानें फीचर्स और कीमत

Samsung के इस स्मार्टफोन को मिला लेटेस्ट अपडेट, जानें किस तरह होगा डाउनलोड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -