Facebook ने किया कोरोना वायरस के बारे में गलत जानकारी देने वाले विज्ञापनों को बेन
Facebook ने किया कोरोना वायरस के बारे में गलत जानकारी देने वाले विज्ञापनों को बेन
Share:

दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक (Facebook) ने कोरोना वायरस के बारे में गलत जानकारी देने वाले विज्ञापनों पर रोक लगा दी गयी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन विज्ञापनों में कोरोना वायरस को लेकर ऐसी जानकारी दी जा रही थी, जो पूरी तरह से गलत थी। इसके अलावा फेसबुक के प्लेटफॉर्म से कोरोना वायरस से बचाव या इलाज वाले विज्ञापनों को भी हटा दिया गया है। वहीं, कंपनी का कहना है कि इन हटाएं गए विज्ञापनों में कोरोना वायरस से जुड़ी गलत जानकारी उपलब्ध थी।

फेसबुक ने विज्ञापन का दिया उदाहरण 
फेसबुक ने उदाहरण देते हुए कहा है कि फेस मास्क का एक ऐसा विज्ञापन है, जो कोरोना वायरस से बचाव की 100 फीसदी तक गारंटी देता है। वहीं, विशेषज्ञों का कहना हैं कि सिर्फ एक मास्क से कोरोना वायरस के प्रभाव से बचा नहीं जा सकता है।

चीन में कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या बढ़ी
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस समय चीन में कोरोना वायरस के चलते मृतकों की संख्या 2 हजार के पास पहुंच गई है। इसके साथ ही यह वायरस 37 देशों में फैल गया है। वहीं, जापान में भी इस वायरस की वजह से जापानी लग्जरी क्रूज डायमंड प्रिंसेस को अलग रखा गया था। वहीं इस क्रूज में 3,711 लोग मौजूद थे, जिनमें 138 भारतीय थे।

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2020 हुआ था रद्द
कोरोना वायरस के चलते मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2020 कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया था। इसके साथ ही एमडब्ल्यूसी 2020 का आयोजन करने वाली कंपनी जीएसएमए का कहना था कि हम बार्सिलोना में इस वायरस को फैलने नहीं देना चाहते हैं। यही वजह है कि हमने इस इवेंट को रद्द कर दिया है। वहीं कंपनी ने आगे कहा था कि हम चीन और इस वायरस से जूझ रहे लोगों के साथ हैं। इसके अलावा, उम्मीद की जा रही हैं कि इस इवेंट को अगले साल यानी 2021 में आयोजित किया जा सकता है ।

भारत में Pebble ने लॉन्च किया नया ब्लूटूथ स्पीकर, जानें फीचर्स और कीमत

LG V60 ThinQ 5G : इन शानदार फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च, जानें कीमत

Samsung के इस स्मार्टफोन को मिला लेटेस्ट अपडेट, जानें किस तरह होगा डाउनलोड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -