गूगल ने सबसे बड़े कलाकार को समर्पित किया अपना डूडल

गूगल ने सबसे बड़े कलाकार को समर्पित किया अपना डूडल

किसी ख़ास व्यक्ति के जन्म या मौत पर गूगल अपना डूडल उन्हें समर्पित कर देता है. ऐसे में गूगल ने आज भी अपना डूडल Oskar Schlemmer को समर्पित किया है. आज गूगल Oskar Schlemmer का जन्मदिन मना रहा है. Oskar Schlemmer का जन्म आज ही के दिन साल 1888 में हुआ था. Oskar Schlemmer जर्मन के रहने वाले थे और वह एक बहुत ही अच्छे और पॉपुलर पेंटर, डिज़ाइनर और कोरियोग्राफर थे. उनकी Bauhaus Stairway नाम की पेंटिंग काफी समय तक सुर्ख़ियों में रही थी. इस पेंटिंग के लिए उन्होंने खूब सराहा गया था. Oskar Schlemmer की पेंटिंग आज भी खूब पॉपुलर है.

78वें जन्मदिन पर गूगल डूडल पर छाएं महान क्रिकेटर दिलीप सरदेसाई

दुनिया में आज भी Oskar Schlemmer को उनकी पेंटिंग के लिए याद किया जाता है. उनके आर्ट आज भी उड़निया में पॉपुलर हैं और वह पहले भी अपनी कला के लिए ही पहचाने जाते थे. Oskar Schlemmer ने काफी सुंदर और हैरान कर देने वाले आर्ट्स बनाए थे जिन्हे लोग आज भी देखते है और अपने घरों में सजाने के लिए उन्हें लेकर आते हैं. Oskar Schlemmer की दुनिया आर्ट थी उन्होंने आर्ट स्कूल में पढ़ाई की और फिर आर्ट की ही जॉब और जब वह कला को सीख गए तो उन्हें कोई पीछे नहीं कर सका वह आगे की ओर बढ़ते चले गए ओर आज भी वह लोगों के दिलों में जिन्दा है.

आपको बता दें कि Oskar Schlemmer की मौत 13 April 1943 में हुई थी उन्होंने 54 साल की उम्र में ही अपना जीवन त्याग दिया. आज गूगल ने उन्हें ही अपना डूडल दे दिया है.

देख भाई देख

महान लेखिका इस्मत चुगताई को याद कर गूगल ने समर्पित किया अपना डूडल

गूगल ने डूडल के जरिए मनाया एशियन गेम्स की शुरुआत का जश्न

Independence Day: गूगल भी मना रहा है स्वतंत्रता दिवस

?