Independence Day: गूगल भी मना रहा है स्वतंत्रता दिवस
Independence Day: गूगल भी मना रहा है स्वतंत्रता दिवस
Share:

आज भारत में सभी लोग बहुत ही स्नेहपूर्ण जश्न के माहौल में डुबे हुए हैं. सभी जगह जश्न का आलम नजर आ रहा है हर कोई आजादी का जश्न मना रहा है. भारतवर्ष में आज आजादी की खुशियां मनाई जा रहीं हैं. हर भारतीय आज खुद को आजाद पक्षी की तरह मान रहा है और माने भी क्यों ना, आज ही के दिन हम सभी अंग्रेजों के चंगुल से आजाद हुए थे. आज का दिन हर किसी के लिए ख़ास है. ऐसे में आज का दिन गूगल भी मना रहा है. जी हाँ, आज गूगल ने अपना डूडल भारत के आजादी दिवस को दिया है. गूगल ने अपने डूडल पर हाथी, चीता, मोर और कमल के फूल बनाए हैं जो काफी आकर्षक लग रहे हैं.

स्वतंत्रता दिवस पर गूगल-यूट्यूब पर भी देख सकेंगे पीएम मोदी का भाषण

गूगल हर ख़ास मौके पर अपने डूडल को बदल देता है और यह ख़ास मौका भी उन्होंने जश्न के साथ तैयार किया है जो वाकई में काफी प्यारा लग रहा है. यह डूडल अब तक का सबसे बेहतरीन और शानदार डूडल लग रहा है. इस डूडल में भारत की आजादी साफ़ नजर आ रही है. आप सभी को बता दें कि आज भारत देश को आजाद हुए 72 साल हो गए हैं और आज भारतवासी आजादी का 72वां साल मना रहे हैं जो हर्षोउल्लास से भरा हुआ है.

Independence Day: लाल किले से पीएम मोदी के भाषण की प्रमुख 5 बातें

सभी के मन में आजादी को लेकर ख़ुशी की लहर है सभी आजादी के जश्न को मना रहे हैं. स्कूल में बच्चे तिरंगा लेकर अपने राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत गए रहे हैं तो वहीँ सड़कों पर तिरंगे बेचने वालों की लाइन लगी हुई है. सभी जगह केवल आजादी का जश्न मन रहा है और भारत का हर नागरिक आज अपनी आजादी के लिए उन सभी सैनिकों, महान स्वतंत्रता सैनानियों को धन्यवाद कह रहा है जिन्होंने संघर्ष कर हमे आजादी दिलाई है.

खबरें और भी 

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति का संबोधन, कहा- पूरा विश्व एक परिवार

कटाक्ष: कैशबैक से आजादी का जश्न

स्वतंत्रता दिवस शायरियां : कुछ याद उन्हें भी कर लो.. जो लौट के घर न आए..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -