दक्षिण कोरिया में कोरोना मामलों की बढ़ोतरी के बीच शुरू होगा वैक्सीन अभियान

दक्षिण कोरिया कोविड-19 टीकाकरण रोलआउट करेगा, क्योंकि देश ने नवंबर तक झुंड की प्रतिरक्षा हासिल करने के लिए आपूर्ति की कमी की चिंताओं के बीच पर्याप्त मात्रा में खुराक प्राप्त की है, देश के कार्यवाहक प्रधान मंत्री ने सोमवार को कहा। सप्ताहांत में, देश ने लंबे समय तक देखभाल सुविधाओं पर लोगों को कोरोना वायरस टीकों के पहले उपलब्ध शॉट्स दिलाए, एक बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान शुरू किया जो कि स्वास्थ्य अधिकारियों को उम्मीद है कि साल के अंत तक सामान्य स्तर के कुछ स्तर को बहाल करेगा। 

सप्ताहांत में, दक्षिण कोरिया ने 20 मिलियन लोगों के लिए अतिरिक्त टीके आयात करने के लिए अमेरिकी फार्मास्युटिकल दिग्गज फाइजर के साथ एक सौदा किया। एक सार्वजनिक संदेश में, प्रधानमंत्री होंग नेम-की ने कथित तौर पर टीकाकरण की कमी और धीमी गति से प्रगति के बारे में सार्वजनिक चिंताओं को दूर करने की मांग की क्योंकि देश संक्रमणों की एक और लहर के लिए तैयार है। नवीनतम सौदे के साथ, देश ने कुल 192 मिलियन खुराक हासिल की है, 99 मिलियन लोगों को पर्याप्त रूप से टीकाकरण किया है, यह राशि देश की 52 मिलियन आबादी का लगभग दोगुना है। "फाइजर के साथ नवीनतम सौदे के साथ, देश ने झुंड उन्मुक्ति की समय सारिणी को आगे बढ़ाने के लिए आधार तैयार किया है। 

हमने 18 वर्ष से कम आयु के लोगों को टीकाकरण का विस्तार करने और वायरस वेरिएंट के जवाब में बूस्टर शॉट्स के लिए भी तैयार किया है," हांग ने कहा। देश में इस महीने तक 3 मिलियन लोगों को और जून के अंत तक 12 मिलियन लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य है, जिसका लक्ष्य नवंबर में झुंड प्रतिरक्षा प्राप्त करना है। दक्षिण कोरिया ने COVAX वैश्विक वैक्सीन परियोजना के माध्यम से कोविड-19 टीके और पाँच फार्मास्युटिकल फ़र्मों - AstraZeneca, Pfizer, Moderna, Johnson & Johnson's Janssen और Novavax के साथ अलग-अलग सौदे किए हैं।

IPL 2021: RCB को बड़ा झटका, पूरे टूर्नामेंट के लिए टीम से बाहर हुए दो दिग्गज खिलाड़ी

दिल्ली वालों के लिए राहत भरी खबर, आज 70 टन गैस लेकर पहुंचेगी ऑक्सीजन एक्सप्रेस

मिजोरम अग्निकांड: 32 घंटों से धधक रही आग शहरों में पहुंची, राहत कार्य में जुटी वायुसेना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -