मशहूर कवयित्री कमला दास को गूगल ने समर्पित किया डूडल
मशहूर कवयित्री कमला दास को गूगल ने समर्पित किया डूडल
Share:

किसी दिग्गज हस्ती के खास दिन पर गूगल का डूडल उन्ही के नाम रहता है. ऐसे ही आज गूगल ने अपना डूडल भारत की मशहूर कवयित्री और मलयालम लेखिका कमला दास के नाम किया है. कमला दास अपनी रचनाओ के लिए काफी मशहूर थी. उनकी अधिकतर रचनाएँ महिलाओ की सेक्सुअल लाइफ और उनकी शादीशुदा जिंदगी में होने वाली परेशानियों पर आधारित होती थी. कमला दास देश की एकमात्र ऐसी महिला लेखिका है जिन्होंने अपनी रचनाओं में नारी पर खुलकर बाते की है. इसके साथ ही कमला दास अपनी बेबाकी कविताओं के लिए भी मशहूर है.

कमला दास का जन्म केरल के एक हिन्दू साहित्यिक परिवार में हुआ था लेकिन जब वो 68 वर्ष की थी उस समय कमला ने इस्लाम कबूल कर लिया था इसके बाद से ही कमला दास को 'कमला सुरैया' नाम से जाना जाने लगा था. 15 साल की उम्र में ही कमला दास की शादी पेशे से बैंकर माधव दास से हुई थी. उनके पति ने ही कमला दास को लिखने के लिए प्रेरित किया था और धीरे-धीरे कमला अंग्रेजी और मलयालम भाषा में लिखने लगी और उनकी रचना भी इन दो भाषाओ में छपने लगी.

आज ही के दिन साल 1976 में कमला दास ने अपनी आत्मकथा My Story रिलीज़ की थी. दुनियाभर में कमला की इस रचना की खूब तारीफ की गई थी. ये किताब 15 भाषाओ में छपी थी. गूगल के डूडल में आप देख सकते है कमला दास अपने हाथ में किताब लिए कुछ उम्मीद लेकर उज्जवल भविष्य की ओर देख रही है. इसलिए गूगल ने आज का डूडल उनकी इस रचना को समर्पित किया है.

जय राम ठाकुर ने जताया केंद्र सरकार का आभार

कर्नाटक में 10 फरवरी से राहुल गाँधी शुरू करेंगे प्रचार

भूकंप के बाद जम्मू-कश्मीर में हिमस्खलन की चेतावनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -