अब गूगल और NCERT मिल, छात्रों को सिखाएंगे नया पाठ
अब गूगल और NCERT मिल, छात्रों को सिखाएंगे नया पाठ
Share:

इंटरनेट की दुनिया में स्कूली बच्चों को सुरक्षित और जिम्मेदार सर्फिंग का गुण सिखाने के लिए गूगल और नेशनल काउंसिल ऑफ एडुकेशन रिसर्च (NCERT) ने आपस में समझौता किया है. इस सांझेदारी के बाद देशभर के छात्र साइबर क्राइम से दूर रहने के साथ-साथ एक जिम्मेदार नागरिक बनने का पाठ भी सीख सकेंगे. जानकारी के मुताबिक इसके लिए देश के करीब 14 लाख स्कूल्स में नया कोर्स शुरू किया जाएगा जिसकी शुरुआत अप्रैल 2018 से की जाएगी.

इस बात की जानकारी देते हुए गूगल इंडिया के ट्रस्ट एंड सेफ्टी डायरेक्टर सुनीता मोहंती ने इंटरनेट सेफ डे के मौके पर बताया कि, 'हमने अलग-अलग उम्र के छात्रों के लिए कई सारे कोर्सेज शुरू किए हैं जिनमें इंटरनेट सुरक्षा के सामाजिक, नैतिक और कानूनी पहलुओं के बारे में जानकारी दी जाएगी." सुनीता ने कहा कि, "इस प्रोग्राम का पहला पार्ट छोटे बच्चों पर फोकस होगा जिसमें बच्चों को इंटरनेट और वेब वर्ल्ड के बारे में जानकारी दी जाएगी."

उन्होंने उदाहरण देते हुए समझाया कि निचले क्लास के बच्चों को बेसिक डिजिटल टूल और मीडिल क्लास के बच्चों को बेसिक्स ऑफ द इंटरनेट के बारे में जानकारी दी जाएगी.आपको बता दें कि इस सांझेदारी के तहत 1st क्लास से लेकर 12th क्लास तक के बच्चों को इंटरनेट के सही इस्तेमाल पर का पाठ पढ़ाया जाएगा. इस दौरान बच्चों को सोशल मीडिया के कानूनी पहलुओं को भी बताया जाएगा. 

 

9000 से भी कम में लांच हुआ फुल व्यू डिस्प्ले और 20MP सेल्फी कैमरा वाला स्मार्टफोन

लगातार 20 घंटे वीडियो गेम खेल पेशाब करने उठा लेकिन...

हैचबैक कार क्विड सुपरहीरो एडिशन की पूरी डिटेल्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -