बर्खास्त इंजीनियर ने गूगल पर लगाए गंभीर आरोप
बर्खास्त इंजीनियर ने गूगल पर लगाए गंभीर आरोप
Share:

नई दिल्ली : हाल ही में गूगल से बर्खास्त किए गए इंजीनियर जेम्स दामोरे ने गूगल पर यह गंभीर आरोप लगाया है कि वह अपनी भर्ती प्रक्रियाओं में जातीय समूह और लिंग के आधार पर भेदभाव करता है. जबकि कुछ दिन पूर्व दामोरे ने अपने पूर्व कार्यस्थल को एक 'पंथ' बताया था. दामोरे ने सोमवार को एक टीवी कार्यक्रम में यह बात कही.

उल्लेखनीय है कि दामोरे गूगल में इंजीनियर थे, जिन्हें कंपनी के विविध प्रयासों की आलोचना करने वाले एक मेमो को लेकर नौकरी से निकाल दिया है.दामोरे के हवाले से बताया गया कि गूगल कंपनी विभिन्न प्रबंधकों पर विविधता बढ़ाने के लिए दबाव डाल रही है. यही नहीं कर्मियों की पदोन्नति भी जातीय समूह या लिंग के आधार पर तय की जाती है.दामोरे ने उन्हें निकाले जाने के विरोध में कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की भी इच्छा जाहिर की.

बता दें कि अपनी बर्खास्तगी को दामोरे ने एक अख़बार में एक लेख में कहा कि गूगल में काम करने वाले कर्मचारी गूगल की बड़ी पहचान के कारण दवाब में वे खुलकर अपनी बात नहीं रख पाते. वहां खुली और ईमानदार चर्चा को चुप करने की कोशिश की जाती है. इस लेख में दामोरे ने सवाल किया कि दुनिया में सबसे अच्छे लोगों को काम पर रखने वाली गूगल कंपनी, वैचारिक रूप से प्रेरित और वैज्ञानिक बहस के प्रति असहिष्णु कैसे बन गई.

यह भी देखें

गूगल ने बदला तिरंगे के रंग में अपना डूडल

21 अगस्त को गूगल को पेश कर सकता है Android O

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -