गुडइयर ने बनाया ऑक्सीजन देने वाला टायर

नई दिल्ली: आज के योग में ऑटोमोबाइल जगत में रोज नई-नई टेक्नोलॉजी का अविष्कार हो रहा है. अब टायर्स निर्माता कंपनी गुडइयर ने टेक्नोलॉजी में एक कदम और आगे बढ़ते हुए एक नया आयाम रच दिया है. पिछले कई सालों में कंपनी ने लगातार कुछ इनोवेटिव और अच्छी टेक्नोलॉजी को पेश करने का अपना सिलसिला जारी रखा है. जिनेवा मोटर शो में टायर्स बनाने वाली कंपनी गुडइयर ने एक ऐसा टायर पेश किया हैं जो ऑक्सीजन देगा, जी हां खबर अविश्वसनीय है मगर सत्य है.

गुड ईयर ने इस कांसेप्ट टायर का नाम ही ऑक्सीजन रखा है. कंपनी के एक अधिकारी के अनुसार गुडइयर का ऑक्सीजन देने वाला ये कांसेप्ट टायर्स भविष्य की सड़कों और शहरों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया है, यह सड़क पर चलते हुए नमी को अवशोषित करता है और हवा से सीओ 2 को श्वास करने के लिए अपने साइडवेल में फ़ीड करता है और प्रकाश संश्लेषण के माध्यम से ऑक्सीजन जारी करता है. 2.5 मिलियन वाहनों के साथ अधिक से अधिक पेरिस के आकार वाले शहर में, इसका अर्थ लगभग 3,000 टन ऑक्सीजन पैदा करना और प्रति वर्ष 4,000 टन से अधिक कार्बन डाइऑक्साइड को अवशोषित करना होगा.

गुडइयर यूरोप, मध्य पूर्व और अफ्रीका के प्रेसिडेंट, क्रिस डेलेनी ने कहा, "2050 तक शहरों की आबादी काफी बढ़ेगी और इसके सात ही परिवहन नेटवर्क की मांग काफी बढ़ेगी और शहरी गतिशीलता और विकास की सबसे अधिक चुनौतियों का समाधान करने में परिवहन महत्वपूर्ण होगा. आगे भी कंपनी अपनी ओर से ऐसे चमत्कारी उत्पाद पेश करती रहेगी. 

किया मोटर्स की इलेक्ट्रिक कार अब भारत में

तैयार हो जाइये इलेक्ट्रिक रॉयल एनफील्ड के लिए

सुपर स्प्लेंडर अब नए रूप में

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -